ताज़ा खबर
 

‘जसप्रीत बुमराह की तरह कर सकता हूं गेंदबाजी’, मैच देखने आए फैन ने किया दावा तो ICC ने मांगा VIDEO प्रूफ

IND vs AUS: चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में केवल 38 रन ही खर्चे।

जसप्रीत बुमराह (फोटो सोर्स-TWITTER)

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कोई जवाब नहीं है। इस गेंदबाज ने कम समय में ही क्रिकेट जगत में अपनी धमक दिखाई है। पूरी दुनिया के बल्लेबाज बुमराह की यार्कर की तारीफ करते नहीं थकते हैं। भारतीय टीम बुमराह के होने से और मजबूत हो जाती है। अपनी धारदार गेंदबाजी के चलते इस गेंदबाज ने पूरी दुनिया में करोड़ों फैंस कमाए हैं। कई ऐसे युवा हैं जिनके लिए बुमराह आदर्श हैं। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा हुआ कि आईसीसी को सफाई देनी पड़ी।

दरअसल, हुआ यूं कि बेंगलुरू के मैदान पर जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी। उस वक्त एक फैन ने हाथ में एक पोस्ट लिया हुआ था, जिसमें उसने लिखा था कि मैं जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी कर सकता हूं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इसपर आईसीसी ने जवाब देते हुए लिखा कि इसके लिए हमें वीडियो प्रूफ की जरूरत होगी।

बता दें कि चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में केवल 38 रन ही खर्चे। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उनकी किफायती गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना। इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मिथ के शतक के दम पर 287 रनों का टारगेट टीम इंडिया के सामने रखा था।

 

इसके जवाब में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की और हिटमैन ने जहां 119 रनों की पारी खेली तो कोहली ने 89 रन बनाए। इसके चलते टीम इंडिया ने 15 गेंद रहते ही इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। भारत ने इस जीत के साथ सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी जमाया। अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के लंबे दौरे पर जा रही है। जहां 24 जनवरी से दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: ‘आप पुरुष नहीं महापुरुष हैं’ केएल राहुल की बैटिंग देख, किंग्स इलेवन पंजाब को याद आई अंदाज अपना-अपना
2 VIDEO: विराट कोहली ने हवा में छलांग लगाकर लपका शानदार कैच, हैरान रह गए मार्नस लाबुशाने
3 IND vs AUS: विराट कोहली ने एमएस धोनी-पोंटिंग जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे, बतौर कप्तान सबसे सफल हैं ‘रनमशीन’
ये पढ़ा क्या?
X