ताज़ा खबर
 

खिलाड़ियों का कोरोना के सामने घुटने टेकने से इंकार, 16 मई से शुरू होगी यूरोप की टॉप फुटबॉल लीग

बुंदेसलिगा में पहले स्थान पर काबिज बायर्न म्यूनिख की टीम के 25 मैच में 55 अंक है। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में बायर्न के लिए खेलने वाले पोलैंड के रॉबर्ट लेवेंदोस्की पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 25 गोल दागे हैं।

बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवेंदोस्की ने लीग में सबसे ज्यादा 25 गोल किए। (सोर्स-सोशल मीडिया)

यूरोप के टॉप-5 फुटबॉल लीग में शामिल जर्मनी की बुंदेसलिगा 16 मई से दोबारा शुरू हो जाएगी। कोरोनावायरस के कारण मार्च में इस टूर्नामेंट को टाल दिया गया था। यह यूरोप में इस महामारी के बीच दोबारा शुरू होने वाली पहली लीग होगी। इसकी जानकारी जर्मन फुटबॉल लीग (डीएफएल) ने गुरुवार यानी 7 मई को दी। डीएफएल ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत सख्त मेडिकल नियमों के बीच होगी। मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। लाइव प्रसारण टीवी पर पहले की तरह होगा।

16 मई का बोरूसिया डॉर्टमंड का मुकाबला शाल्के 04 से होगा। जर्मन चांसलर एंजेला मर्कल ने खाली स्टेडियमों और स्वच्छता के कड़े नियमों के साथ बुंदेसलीगा को शुरू करने की अनुमति दी है। मैच के दौरान स्टेडियम में खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर कुल 332 आदमी ही मौजूद होंगे। सभी क्लबों को कम से कम हर सप्ताह अपने खिलाड़ियों की जांच करनी होगी। मैच के दौरान मेडिकल स्टाफ पीपीई किट में मौजूद रहेंगे।

मौजूदा चैंपियन और अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज बायर्न म्यूनिख की टीम रविवार यानी 17 मई को यूनियन बर्लिन का सामना करेगी। वह अभी डॉर्टमंड से चार अंक आगे हैं। इससे पहले यूरोप में फ्रांस के फुटबॉल लीग को रद्द कर दिया गया। ब्राजील के नाम और फ्रांस के किलियन एम्बाप्पे जैसे खिलाड़ियों से सजी टीम पेरिस सेंट जर्मेन को सीजन का विजेता घोषित किया गया। दूसरी ओर, स्पेन में ‘ला लिगा’ को शुरुआत करने की कोशिशें जारी हैं। लियोनल मेसी समेत सभी स्टार खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए क्लब पहुंच चुके हैं।

बुंदेसलिगा टेबल में पहले स्थान पर काबिज बायर्न म्यूनिख की टीम के 25 मैच में 55 अंक है। दूसरे स्थान पर बोरूसिया डॉर्टमंड की टीम है। उसके 25 मैच में 51 अंक हैं। तीसरे स्थान पर काबिज आरबी लिपजिग के 25 मैच में 50 अंक हैं। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में बायर्न के लिए खेलने वाले पोलैंड के रॉबर्ट लेवेंदोस्की पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 25 गोल दागे हैं। कोरोना से जर्मनी में 1,68,162 लोग संक्रमित हुए। उनमें से 7,275 लोगों की जान गई । 1,37,696 लोग इस बीमारी को हराने में सफल रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: कपिल शर्मा की ‘वाइफ’ ने हार्दिक पंड्या को शादी के लिए किया था प्रोपोज, स्टार क्रिकेटर ने यूं दिया था जवाब
2 मैच फिक्सिंग के विरोध पर मिली थीं मारने की धमकी, पाक दिग्गज ने कहा- पीसीबी ने नहीं मानी जस्टिस आयोग की सिफारिश
3 इन भारतीय महिलाओं ने थामा पाकिस्तानी क्रिकेटरों का हाथ, रीता लूथरा ने धर्म बदलकर की थी जहीर अब्बास से शादी
राशिफल
X