ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को गेंद से संक्रमण का खतरा सताया, लेकिन इंग्लैंड-विंडीज सीरीज पर नहीं लगेगी रोक

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 8 से 12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में खेला जाना है। इंग्लैंड की 30 सदस्यीय टीम अभ्यास के लिए गुरुवार से साउथैम्पटन में एकत्र होगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 24, 2020 10:10 AM
Boris Johnsonब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन।

कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने के खतरे के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गेंद से संक्रमण फैलने का खतरा सता रहा है। कोविड-19 महामारी का अब तक कोई इलाज नहीं निकला, लेकिन खेल जगत ने इसके साथ जीने की शुरुआत कर दी है। इसी क्रम में 8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज की शुरुआत होनी है।

इस बीच, इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिकेट की गेंद से कोविड -19 महामारी फैलने का खतरा बताया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि क्रिकेट में लगे प्रतिबंध हटाए नहीं जाएंगे। हालांकि, इसका इंग्लैंड-वेस्टइंडीज पर असर पड़ने से इंकार भी किया है। सीरीज पर रोक नहीं लगेगी। आईसीसी ने मैच के दौरान हाथ नहीं मिलाने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कई गाइडलाइंस जारी की हैं। आईसीसी ने टेस्ट मैच के दौरान कोरोना कन्कशन (सब्स्टीट्यूट) का विकल्प भी दिया है।

जॉनसन ने कहा, ‘क्रिकेट के साथ समस्या यह है कि हर कोई यह समझता है कि गेंद से सामान्य तौर पर बीमारी फैलने का खतरा है। मैंने इस संबंध में कई बार वैज्ञानिकों से बातचीत भी की है। फिलहाल, हम क्रिकेट को कोविड-19 से सुरक्षित रखने के लिए ज्यादा काम कर रहे हैं। हमने अब तक गाइडलाइंस में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है।’

लॉकडाउन में ढील दी: जॉनसन ने इंग्लैंड में 4 जुलाई से लॉकडाउन में ढील देने का भी ऐलान किया है। अब नियमों का पालन करते हुए सिनेमा हॉल, संग्रहालय, बार, पब और रेस्त्रां फिर से खोलने की मंजूरी दी गई है। ब्रिटेन में 23 मार्च से लॉकडाउन लागू है। जॉनसन ने ‘हाउस ऑफ कॉमन्स’ में कहा, ‘चार जुलाई से लोगों को सामाजिक दूरी के तौर पर एक मीटर की दूरी बनाकर रखना होगा। जहां दो मीटर की दूरी बनाए रखना संभव नहीं है, वहां लोगों को एक मीटर की दूरी बनाकर रखनी होगी।’

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 8 से 12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में खेला जाना है। अन्य दो टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24 से 28 जुलाई तक खेले जाने हैं। इंग्लैंड की 30 सदस्यीय टीम अभ्यास के लिए गुरुवार से साउथैम्पटन में एकत्र होगी।

वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड में अपना 14 दिन का आइसोलेशन पूरा कर लिया है। मेहमान टीम 9 जून को इंग्लैंड पहुंचीं थी। तब से ही पूरी टीम मैनचेस्टर के एक होटल में क्वारंटीन है। टीम होटल के पास ओल्ड टैफर्ड मैदान पर प्रैक्टिस भी कर रही है। इसी मैदान पर उसे तीन दिन का वॉर्म-अप मैच भी खेलना है।

Next Stories
1 वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर कोरोना फैलाने का आरोप! खुद और वाइफ भी हैं संक्रमित
2 महिला रेसलर का रेप करना चाहते थे सैमी, ऑडियो लीक होने के बाद मांग रहे माफी
3 बड़ी खबर: पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर मंडराया खतरा, 7 और क्रिकेटर कोरोना संक्रमित निकले
ये पढ़ा क्या?
X