ताज़ा खबर
 

VIDEO: ब्रिटिश खिलाड़ी ने लॉकडाउन में जीता टूर्नामेंट, अर्जेंटीनी खिलाड़ी के खराब इंटरनेट कनेक्शन के कारण पहुंचे थे फाइनल में

महिलाओं के फाइनल में नीदरलैड की किकि बर्टेन्स ने जीत दर्ज की। वे पिछली बार डबल्यूटीए मैड्रिड ओपन भी जीती थीं। उन्होंने वर्चुअल टूर्नामेंट के फाइनल में फ्रांस की फिओना फेरो को हराया।

एंडी मरे तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में खेलों के टूर्नामेंट को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। इस कारण ई-स्पोर्ट्स और वर्चुअल गेम्स  लगातार बढ़ रहा है। ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने वर्चुअल मैड्रिड ओपन का खिताब जीत लिया है। यह पूरा टूर्नामेंट इंटरनेट के जरिए ही खेला गया और मैच के दौरान कनेक्शन खराब हुआ। इसका फायदा मरे को मिला और वे टूर्नामेंट जीत गए।

दरअसल, सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो स्वार्त्जमैन के कनेक्शन में खराबी आ गई थी। वे अर्जेंटीना से लॉग-इन हुए थे। इस कारण मरे को वॉकओवर में मिल गया और वे फाइनल में पहुंच गए। खिताबी मुकाबले में स्टार खिलाड़ी ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को हरा दिया। स्वार्त्जमैन को खराब इंटरनेट कनेक्शन के बाद भी पॉइंट मिले। इसका विरोध करते हुए मरे ने कहा कि यह पागलपन है। बाद में स्वार्त्जमैन ने अपना नाम ही वापस ले लिया।

टूर्नामेंट के आयोजक ने कहा, ‘तकनीकी खराबी के कारण स्वार्त्जमैन का कनेक्शन खराब हो गया। इस कारण वे सेमीफाइनल मुकाबले को पूरा नहीं कर पाए। दोनों खिलाड़ियों की सहमति से एंडी मरे को वर्चुअल प्रो फाइनल में खेलने की अनुमति दी गई।’’ दूसरी ओर, स्वार्त्जमैन ने मरे से माइक्रोफोन पर कहा, ‘‘मैं फाइनल में होने के लायक नहीं हूं। आप फाइनल खेलिए।’’ मरे दो बार विम्बलडन (2013, 2016) और एक बार यूएस ओपन (2012) जीत चुके हैं। वे 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन और एक बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में हारे।

दूसरी ओर, महिलाओं के फाइनल में नीदरलैड की किकि बर्टेन्स ने जीत दर्ज की। वे पिछली बार डबल्यूटीए मैड्रिड ओपन भी जीती थीं। उन्होंने वर्चुअल टूर्नामेंट के फाइनल में फ्रांस की फिओना फेरो को हराया। मरे और बर्टेन्स को टूर्नामेंट जीतने पर 1 करोड़ 23 लाख रुपए मिले। इसमें से ज्यादा राशि नीचले रैंक के खिलाड़ियों को दी जाएगी। वे लॉकडाउन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं। टेनिस का कोई भी टूर्नामेंट 13 जुलाई से पहले नहीं होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फेड कप: सानिया मिर्जा ‘हर्ट पुरस्कार’ के लिए नामित होने वाली पहली भारतीय बनीं, टीम इंडिया को प्ले ऑफ में दिलाई थी जगह
2 कोरोना लॉकडाउन में 4 दिन राशन के बिना रहा गोल्ड जीतने वाली भारतीय कप्तान का परिवार, तब दिल्ली पुलिस से मिली मदद
3 इंटरनेट पर धूम मचा रहा लियोनल मेसी के नन्हें फैन का क्रिस्टियानो रोनाल्डो वाला ‘शॉट’, देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X