ताज़ा खबर
 

कोरोना का कहर: ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट पर मंडराये खतरे के बादल

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में पृथकवास के कड़े नियमों से छूट दिलाने के लिए लिखा था। ब्रिस्बेन में पृथकवास नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को दिन के खेल के बाद अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना होगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 8, 2021 10:43 AM
People line up grocery store impending lockdown Brisbaneब्रिस्बेन में तीन दिन का लॉकडाउन लगने से पहले ग्रॉसरी स्टोर के बाहर लगी लोगों की भीड़। (सोर्स- रायटर)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में कराने के लिए बेताब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की क्वींसलैंड प्रांत की राजधानी में तीन दिन के नए लॉकडाउन के कारण परेशानियां बढ़ गईं हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेट अधिकारियों के बीच ब्रिस्बेन में मेहमान टीम को कड़े पृथकवास नियमों से छूट दिए जाने के बारे में बातचीत होने के 24 घंटे से भी कम समय में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चौथा टेस्ट 15 जनवरी से गाबा (ब्रिस्बेन) में खेला जाना है। समाचार पत्रों की रिपोर्टों के अनुसार, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी तीन दिवसीय लॉकडाउन के कारण अगले सप्ताह से गाबा में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर पड़ने वाले प्रभाव का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं। भारत के कड़े जैव सुरक्षा नियमों के कारण ब्रिस्बेन में खेलने को लेकर हिचकिचाहट से पहले ही इस मैच पर आशंका के बादल मंडरा रहे थे।’

इसमें कहा गया है, ‘होटल में पृथकवास (क्वारंटीन) पर रह रहे एक कर्मचारी के कोविड-19 के अधिक संक्रामक और ब्रिटेन में पाए गए नए प्रकार के लिए (कोरोना का नया स्ट्रेन) पॉजीटिव पाए जाने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का समापन गाबा में करने की उम्मीदों को झटका लगा है।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही 36000 दर्शकों को आने की अनुमति दे दी थी, लेकिन बदली परिस्थितियों में इसमें बदलाव हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में पृथकवास के कड़े नियमों से छूट दिलाने के लिए लिखा था। बीसीसीआई ने उसका ध्यान इस तरफ भी दिलाया कि भारतीय टीम ने दौरे के शुरू में सहमति के अनुसार कड़े पृथकवास नियमों का पालन किया था।

ब्रिस्बेन में पृथकवास नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को दिन के खेल के बाद अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मौखिक आश्वासन दिया है कि क्वींसलैंड सरकार के साथ एक समझौता हुआ है, जिसके अनुसार खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ होटल के अंदर एक दूसरे से मिल सकते हैं। हालांकि, पता चला है कि भारतीय बोर्ड लिखित आश्वासन चाहता है। अगर चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में नहीं हो पाता है तो फिर इस मैच का आयोजन सिडनी में ही किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने, विराट कोहली के रिकॉर्ड बराबरी की
2 BBL 10: क्रिस लिन ने 210 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, ब्रिसबेन हीट ने लगाई जीत की हैट्रिक
3 BBL 10: उस्मान ख्वाजा अर्धशतक से चूके, बेन कटिंग ने 221 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन; सिडनी थंडर को टॉप पर पहुंचाया
ये पढ़ा क्या?
X