ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्रिकेट इतिहास में पहली बार ‘बल्ला उछालकर’ इस तरह हुआ टॉस

पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन ने 19.4 ओवर में 146 रन बनाए। इसके जवाब में एडिलेड ने 5 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज कर ली।

मैच के दौरान बल्ले से टॉस करते मैथ्यू हेडन। (Photo Courtesy: BBL)

बिग बैश लीग 2018-19 का पहला मैच ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले की शुरुआत में कुछ ऐसा देखने को मिला, जो क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ। दरअसल इस मैच में टॉस सिक्के से नहीं बल्कि बल्ले से किया गया। क्रिस लिन (ब्रिस्बेन) और कॉलिन इंग्राम (एडिलेड), इन दोनों कप्तानों के सामने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने बल्ला उछाला और क्रिकेट इतिहास में इस तरीके से पहला टॉस कॉलिन इंग्राम ने जीत पहले फील्डिंग का फैसला लिया।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन ने 19.4 ओवर में 146 रन बनाए। टीम की शुरुआत खराब रही और ब्रैंडन मैक्कलम महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके बाद मैक्स ब्रायंट (22) और कप्तान क्रिस लिन (33) के बीच 46 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। इनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए जोए बर्नस (20) और जिम्मी पीयर्सन (24) ने कुछ हद तक संभलकर खेला, लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी उनका साथ नहीं दे सका।

टीम अपने 9 विकेट महज 101 रन पर गंवा चुकी थी। हालांकि मुजीब उर रहमान ने 22 गेंदों में 27 रन की पारी खेल टीम को किसी तरह 146 तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से राशिद खान ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा बिली स्टेनलेक-मैथ्यू शॉर्ट को 2-2 सफलता हाथ लगी।

टारगेट का पीछा करने उतरी एडिलेड की शुरुआत शानदार रही। एलेक्स कैरी-जेक वेदरलैड ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। कैरी ने 46 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 70 रन की तूफानी पारी खेलकर जीत की नींव डाल दी। उनके बाद जॉनाथन वेल्स (नाबाद 24) और जेक लेहमन (16) ने टीम को 5 गेंदें शेष रहते जीत तक पहुंचाया। एडिलेड ने ये मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। ब्रिस्बेन की ओर से जेम्स पैटिनसन को 2 सफलता हाथ लगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App