ताज़ा खबर
 

VIDEO: विकेटों के बीच कैसे दौड़ते हैं धोनी, बताते-बताते फिसल गए ब्रेट ली, हंस पड़े अनिल कुंबले

एमएस धोनी काफी तेज स्पीड से विकेटों के बीच दौड़ते हैं और अपनी टीम के लिए रन बटोरते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी किया है।

ब्रेट ली और एमएस धोनी (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को विकेटों के बीच में तेज दौड़ने के लिए भी जाना जाता है। धोनी कई बार अपनी फास्ट रनिंग के दम पर आउट होते-होते बचे हैं और कई रन भी बटोरे हैं। उन्हें विकेटों के बीच तेज दौड़ने के लिए मास्टर भी कहा जाता है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली भी इस बात को स्वीकार करते हैं। यहां तक की ब्रेट ली ने हाल ही में धोनी के दौड़ने की स्टाइल कॉपी करके भी दिखाई।

दरअसल, द डगआउट कार्यक्रम में बैठे क्रिकेट के विशेषज्ञ धोनी के विकेटों के बीच दौड़ने के तरीके पर बात कर रहे थे, इस दौरान ली ने पूर्व भारतीय कप्तान के स्टाइल की कॉपी करके सबको दिखाई। जैसे ही ली ने धोनी को कॉपी करते हुए विकेटों के बीच दौड़ लगाई, वह फिसल कर गिर पड़े। ली के गिरने के साथ ही वहां बैठे भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले जमकर हंसने लगे। यह वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर पर डाला है। स्टार स्पोर्ट्स ने लिखा, ‘एमएस धोनी विकेटों के बीच दौड़ लगाने के मास्टर हैं और यहां ब्रेट ली ने डेमो दिखाया कि किस तरह से धोनी दौड़ते हैं।’

बता दें कि एमएस धोनी काफी तेज स्पीड से विकेटों के बीच दौड़ते हैं और अपनी टीम के लिए रन बटोरते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी किया है। धोनी और अन्य क्रिकेटर के शानदार प्रदर्शन के दम पर इस सीजन में चेन्नई आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है। 27 मई को चेन्नई का फाइनल मैच में मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होने जा रहा है। यह दोनों टीमें आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच में भी एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं। इस मैच में चेन्नई को जीत हासिल हुई थी। वहीं 25 मई को हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता से हुआ था, इस मैच में कोलकाता को हराने के बाद अब हैदराबाद भी फाइनल में पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App