ताज़ा खबर
 

विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकलम ने BBL से लिया संन्यास, फ्यूचर में जताई यह काम करने की इच्छा

BBL 2019: 37 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 3 फरवरी को एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ खेली गए 50वें मुकाबले में शानदार 51 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा है।

Author February 4, 2019 2:04 PM
मैकलम ने बिग बैश लीग करियर से लिया संन्यास ( फोटो सोर्स- brisbane heat twitter)

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के जरिए क्रिकेट जगत में अपना एक अलग औरा बनाने वाले ब्रैंडन मैकलम ने बिग बैश लीग करियर से संन्यास की घोषणा कर दी है। 7 फरवरी को वो इस लीग में अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे। बिग बैश लीग के इस 8वें सीजन में मैकलम ब्रिसबेन हीट की ओर से अपना जलवा बिखेर रहे थे, ऐसे में इस सीजन का उनका आखिरी मुकाबला मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ होगा। इस संन्यास की घोषणा करते हुए इस स्टार खिलाड़ी ने बताया कि अब वो अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं और क्रिकेट कोच के रूप में खुद को आजमाना चाहते हैं।

37 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 3 फरवरी को एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ खेली गए 50वें मुकाबले में शानदार 51 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा है। इस मैच में उनकी टीम ब्रिस्बेन हीट ने 6 विकेट से शानदार जीत भी दर्ज की और इस मैच के बाद ही उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में साथी खिलाड़ियों को बताया। गौरतलब हो कि मैकलम आईपीएल के इस आगामी सीजन में अनसोल्ड रहे थे, उनपर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया था।

हालांकि इस स्टार खिलाड़ी ने यह स्पष्ट किया है कि वो अपने करियर के बारे में कोई बदलाव करने से पहले दुनिया भर में टी-20 मुकाबलों में भाग लेंगे और टी-20 विश्वकप के बाद ही वो अपने कोचिंग करियर की तरफ रुख करेंगे। वहीं अगर बिग बैश लीग की बात करें तो इस सीजन का आखिरी मुकाबला 17 फरवरी को खेला जाएगा।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ICC Rankings: धोनी को मिला लगातार तीन अर्धशतक जड़ने का फायदा, वनडे रैंकिंग में आया सुधार
2 AUS vs SL, 2nd Test: श्रीलंका को 366 रन से करारी शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा
3 VIDEO: आखिर क्यों युजवेंद्र चहल को अपनी ओर आता देख भाग गए धोनी