scorecardresearch

विराट कोहली को आप ऐसे बाहर नहीं कर सकते, बोले ब्रायन लारा; उधर, पार्थिव पटेल ने भी पूर्व कप्तान को लेकर फिर दिया बयान

विराट कोहली को विंडीज पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का समर्थन मिला है। उन्होंने कहा है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज अपने खराब दौर से जल्द बाहर निकल आएगा। वहीं टीम इंंडिया के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने कहा है कि एशिया कप में विराट ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

विराट कोहली को आप ऐसे बाहर नहीं कर सकते, बोले ब्रायन लारा; उधर, पार्थिव पटेल ने भी पूर्व कप्तान को लेकर फिर दिया बयान
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली। (फोटो- विराट कोहली ट्विटर)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कोहली का बल्ला लंबे समय से खामोश है। खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली को आराम देने पर बहस छिड़ी हुई है। अब इस दिग्गज खिलाड़ी को विंडीज पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का समर्थन मिला है। उन्होंने कहा है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज अपने खराब दौर से जल्द बाहर निकल आएगा। वहीं टीम इंंडिया के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने कहा है कि एशिया कप में विराट ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

पिछले बारह महीने कोहली के लिए बहुत कठिन रहे हैं। वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए हैं। पिछले 9 टी20 मुकाबलों में कोहली के बल्ले से मात्र 150 रन आए हैं। साल 2019 में बाद से वह एक भी शतकीय पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में ब्रायन लारा उनके समर्थन में आए हैं। उन्होंने कोहली का बचाव करते हुए कहा, “वह बड़े खिलाड़ी हैं और आप उन्हें बाहर नहीं रख सकते।

खेल पत्रकार विमल कुमार के यूट्यूब चैनल पर लारा ने कहा, “यह भारतीय क्रिकेट में अक्सर देखने को मिलता है। एक खिलाड़ी के रूप में मैं कोहली का बहुत सम्मान करता हूं। हर महान खिलाड़ी के जीवन में एक ऐसा क्षण आता है जब वह खराब फॉर्म से गुजरता है। विराट कोहली इस कठिन दौर से सीखकर और बेहतर बनकर वापसी करने वाले हैं। आप उन्हें बाहर नहीं रख सकते।”


विराट कोहली के साथी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने भी पूर्व कप्तान पर बयान दिया हैं। क्रिकबज के शो पर बातचीत में गौरव कपूर और हर्षा भोगले, ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत कराने के पक्ष में दिखे तो वहीं पार्थिव पटेल अपने पहले बयान पर टिके रहे। पार्थिव ने कहा,“सिर्फ एक मैच के लिए नहीं (ऋषभ पंत की ओपनिंग)। मैं अपने शब्दों पर कायम हूं। मुझे ऐसा लगता है एशिया कप में विराट कोहली भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे।”

कोहली अब तक 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में ओपनिंग कर चुके हैं वहीं आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे थे। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोहली को चार सीरीज के लिए आराम दिया गया। वह न्यूजीलैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज दौरे पर ब्रेक पर थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी कोहली को आराम दिया गया है। एशिया कप से कोहली वापसी करने वाले हैं। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होगा। 

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.