BPL 2022: गेंदबाजों ने 57 रन दे 9 विकेट झटके, 100 रन पर ढेर हुई आंद्रे रसेल की टीम, सनराइजर्स ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

Sylhet Sunrisers vs Minister Group Dhaka: शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मिनिस्टर ग्रुप ढाका के मोहम्मद नईम, कप्तान महमूदुल्लाह , स्वागता होम औऱ रूबेल हुसैन ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल पाए।

Bangladesh Premier League Sylhet Sunrisers vs Minister Group Dhaka
स्वागता होम का विकेट लेने के बाद साथियों के साथ खुशी मनाते नजमुल हसन। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/@FanCode)

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) 2022 के 7वें मैच में सिलहट सनराइजर्स (Sylhet Sunrisers) ने मिनिस्टर ग्रुप ढाका को 7 विकेट से हराया। सिलहट सनराइजर्स ने 17वें ओवर में ही मैच जीत लिया।

टूर्नामेंट में इस सीजन यह सबसे ज्यादा गेंदें शेष रहते और सबसे ज्यादा विकेट से दर्ज की गई जीत है। सिलहट सनराइजर्स की ओर से उसके तीन गेंदबाजों तस्कीन अहमद, नजमुल हसन और सोहाग गाजी ने 57 रन देकर मिनिस्टर ग्रुप ढाका के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

नतीजा यह हुआ कि आंद्रे रसेल की टीम 100 रन पर ढेर हो गई। ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में सिलहट सनराइजर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिनिस्टर ग्रुप ढाका के सभी बल्लेबाज 18.4 ओवर में 100 रन ही बन पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिलहट सनराइजर्स ने 17 ओवर में 3 विकेट पर 101 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सिलहट सनराइजर्स की इस सीजन यह पहली जीत है। इससे पहले उसने 22 जनवरी को कोमिला विक्टोरियंस के खिलाफ मैच 2 विकेट से गंवा दिया था।

इस जीत से सिलहट सनराइजर्स बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2022 की पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 2 अंक हैं। चट्टोग्राम चैलेंजर्स 3 मैच में 2 जीत के साथ शीर्ष पर है। उसके 4 अंक हैं। कोमिला विक्टोरियंस के भी 2 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने से वह दूसरे नंबर पर है।

सिलहट सनराइजर्स की ओर से तस्कीन अहमद ने 2.4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। नजमुल हसन ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटके। उनका एक ओवर मेडन भी रहा। सोहाग गाजी ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उनका भी एक ओवर मेडन रहा।

YouTube Poster

मिनिस्टर ग्रुप ढाका की ओर से मोहम्मद नईम (Mohammad Naim), कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah), स्वागता होम (Shuvagata Hom) औऱ रूबेल हुसैन (Rubel Hossain) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल पाए। नईम ने 15, महमूदुल्लाह ने 33, होम ने 21 और हुसैन ने 12 रन बनाए।

सिलहट सनराइजर्स की ओर से लेंडल सिमंस ने 16, विकेटकीपर अनामुल हक ने 45, मोहम्मद मिथुन ने 17 रन बनाए। कॉलिन इनग्राम 19 गेंद में 21 और रवि बोपारा 2 गेंद में एक रन बनाकर नाबाद रहे। मिनिस्टर ग्रुप ढाका की ओर से मशरफे मुर्तजा ने 21 रन देकर 2 विकेट लिए। हसन मुराद भी एक विकेट लेने में सफल रहे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.