ताज़ा खबर
 

BPL 2019: बिना स्निकोमीटर, हॉटस्‍पॉट और अल्‍ट्रा-एज के ही DRS का इस्‍तेमाल, मचा बवाल

BPL 2019: बांग्लादेश प्रीमियर लीग सीजन-6 का रोमांचक आगाज हो चुका है जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं।

प्रतीकात्मक चित्र।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के छठें सीजन का आगाज 8 जनवरी से हो गया है लेकिन इसके शुरुआती मैच ने ही डीआरएस के इस्तेमाल के चलते इसे सुर्खियों में ला दिया है। दरअसल इस मैच में डीआरएस का इस्तेमाल इस तरह से किया गया कि उसने बवाल मचा दिया। इसके इस्तेमालल में थर्ड अंपायर ने स्निकोमीटर का सहारा लिया और न ही हॉटस्‍पॉट और अल्‍ट्रा-एज का, बस रिप्ले देखर बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।

दरअसल हुआ यूं कि इस सीरीज के दूसरे मैच में कोमिला विक्टोरियंस और सिल्हट सिक्सर की टीमें आमने-सामने थीं। इस दौरान सिल्हट के तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन ने एक आउटस्विंगर गेंद स्टीव स्मिथ के लिए फेंकी जिसे स्मिथ स्क्वायर में खेलना चाहते थे लेकिन वो गेंद को ठीक तरह से पढ़ नहीं सके और गेंद विकेटकीपर के पास पहुंच गई। इसके बाद गेंदबाज और विकेटकीपर ने कैच की अपील की जिसको रेफरी ने नकार दिया तो विक्टोरियंस ने डीआरएस का इस्तेमाल किया। ऐसे में थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखा और बिना किसी टूल के इस्तेमाल के स्मिथ को आउट करार दे दिया।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो जो पैकेज इस मैच में इस्तेमाल किया जा रहा है उसकी लागत 75000 डॉलर है जबकि इस असली लागत 1 लाख डॉलर के करीब होती है, ऐसे में सस्ते उकरणों की पोल भी इस फैसले ने खोल दी है। वहीं, इस मैच के बाद विक्टोरियंस के कोच मोहम्मद सलाउद्दीन ने कहा कि मैच के पहले हमें बताया गया था कि महंगे होने के कारण डीआरएस में स्निकोमीटर का इस्तेमाल नहीं किया जा सका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App