ताज़ा खबर
 

बॉक्सर विजेंदर पर टिकीं सबकी निगाहें, आज ब्रिटिश खिलाड़ी से करेंगे मुकाबला

भारत के ओलंपिक पदक विजेता स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का पेशेवर मुक्केबाजी में उतरने का इंतजार अब खत्म होने को है...

Author मैनचेस्टर | October 10, 2015 4:13 PM

भारत के ओलंपिक पदक विजेता स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का पेशेवर मुक्केबाजी में उतरने का इंतजार अब खत्म होने को है और जब वह शनिवार को रिंग में उतरेंगे तो पूरे देश की निगाहें इस मुक्केबाज के पहले प्रो-मुकाबले पर टिकी होंगी।

विजेंदर अपने प्रो-करियर का पहला मुकाबला ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरेना में ब्रिटेन के ही सोनी व्हीटिंग के खिलाफ खेलेंगे जिसके लिए वह पूरी तरह तैयार नजर आ रहे हैं। उन्होंने इसके लिए कड़ा अभ्यास भी किया है और वह ली बेयर्ड से पिछले एक महीने से कोचिंग ले रहे हैं।

अपने मुकाबले से एक दिन पहले भी विजेंदर जिम में कड़ा अभ्यास करते दिखे और उन्होंने करीब चार घंटे जिम में बिताये। विजेंदर ने कहा कि मैं पूरी तरह तैयार हूं और मुझे रिंग में उतरने का बेसब्री से इंतजार है।

मेरी रणनीति यही है कि मैं रिंग में उतरूं, विपक्षी पर प्रहार करूं और विजेता बनकर बाहर निकलूं। मैंने अपने देश के लिए काफी कुछ किया है और एमेच्योर मुक्केबाजी में कई पदक देश के नाम जीते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं अब पेशेवर मुक्केबाजी में कुछ करना चाहता हूं और प्रो-मुक्केबाजी में करियर बनाना चाहता हूं। मेरा मानना है कि इससे युवा मुक्केबाजों के लिए एक राह बनेगी और पेशेवर मुक्केबाजी में करियर बनाने की उनकी उम्मीदें भी जागेंगी। मेरे पहले प्रो-मुकाबले का बिगुल बज चुका है और अब कुछ घंटों का ही समय बाकी है।

हरियाणा के भिवानी में जन्मे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर ने कहा कि मैंने कड़ा अभ्यास किया है और आवश्यक ट्रेनिंग कर चुका हूं। मैं व्हीटिंग को जबर्दस्त टक्कर देने के लिए पूरी तरह कमर कस चुका हूं। बस मेरा लक्ष्य अब अपनी तैयारी को अपने मुकाबले में आजमाना है और मानसिक रूप से भी खुद को तैयार करना है।

उन्होंने कहा कि मैंने व्हीटिंग के बारे में बहुत कुछ सुना है और मेरा मानना है कि मैं उन्हें अपने पंचों से जवाब दूं। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं अपने अभियान में सफलता हासिल करूंगा। समय है कि नई तकनीकों और अपने अभ्यास को मैच में आजमाऊं जो मैं पिछले एक महीने से मैनचेस्टर में सीख रहा हूं।

इस बीच व्हीटिंग ने कहा कि मैं विजेंदर से मुकाबला करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मुझे परवाह नहीं है कि विजेंदर नियमित प्रो-मुक्केबाज हैं या भारतीय सुपरस्टार हैं, निर्णय मुकाबले के अंत में सभी के सामने होगा जब मैं उन्हें करारी शिकस्त दूंगा। विजेंदर और व्हीटिंग के मुकाबले का प्रसारण सोनी सिक्स पर शनिवार रात सवा दस बजे से होगा।

Next Stories
1 कैप्टन बन कर गद-गद हुए सचिन, बेटे को भी पसंद है एयरफोर्स
2 राजकोट वनडे पर ‘पटेल’ साया, एससीए की प्रदर्शन न करने की अपील
3 विश्व टी-20 से पहले दक्षिण अफ्रीका से हारने से मिलेगा फायदा: कोहली
कोरोना:
X