ताज़ा खबर
 

मुक्केबाजी: अमित पंघाल ने कोलोन विश्व कप में जीता स्वर्ण, चोटिल सतीश को रजत पदक

महिला वर्ग में साक्षी और मनीषा 57 किग्रा फाइनल में पहुंच गई हैं। खिताबी मुकाबले में अब ये दोनों मुक्केबाज आमने-सामने होंगी। मनीषा ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार की पदक विजेता हमवतन सोनिया लाठेर को 5-0 से हराया।

Author नई दिल्ली | December 19, 2020 9:44 PM
Boxer, Amit Panghal, Gold medal, Cologne World Cupअमित पंघाल को जर्मनी के अरगिष्टी टर्टरयान ने वाकओवर दिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

विश्व रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) ने फाइनल के लिए रिंग में उतरे बिना स्वर्ण पदक जीत लिया। वहीं, अनुभवी मुक्केबाज सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) शनिवार को चोट के कारण जर्मनी में चल रहे कोलोन मुक्केबाजी विश्व कप के फाइनल में नहीं उतर सके। उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। पंघाल को जर्मनी के अरगिष्टी टर्टरयान ने वाकओवर दिया।

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सतीश कुमार ने सेमीफाइनल में फ्रांस के जामिली डिनी मोइनडेज को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्हें चोट के कारण जर्मनी के नेल्वी टियाफैक के खिलाफ फाइनल मुकाबले से हटना पड़ा। महिला वर्ग में साक्षी और मनीषा 57 किग्रा फाइनल में पहुंच गई हैं।

खिताबी मुकाबले में अब ये दोनों मुक्केबाज आमने-सामने होंगी। मनीषा ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार की पदक विजेता हमवतन सोनिया लाठेर को 5-0 से हराया।

साक्षी की बात करें तो उन्होंने जर्मनी रमोना ग्राफ को 4-1 से हराया। एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता पूजा राय हालांकि नीदरलैंड की नोचका फोंटजिन से हार गई। पुरुषों के 57 किग्रा में मोहम्मद हसमुद्दीन और गौरव सोलंकी को भी कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। हसमुद्दीन को स्थानीय मुक्केबाज हमसत शादालोव ने जबकि सोलंकी को फ्रांस के सैमुअल क्रिस्टोहरी ने हराया।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलिया से शर्मनाक हार के बाद दिखा विराट कोहली का तेवर, बोले- तिल का ताड़ मत बनाओ
2 भारतीयों को पूरी सीरीज सुनाई देती रहेगी इस हार की ‘गूंज’, जीत के बाद ‘दहाड़ा’ 8 रन पर 5 विकेट लेने वाला कंगारू गेंदबाज
3 जब सचिन तेंदुलकर ने छिपकर देखी थी पृथ्वी शॉ की बैटिंग, 10 साल बाद मास्टर-ब्लास्टर ने खोला था राज
ये पढ़ा क्या?
X