इससे बेहतर नहीं हो सकते गेंदबाजी के आंकड़े? ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने 4 ओवर में बिना रन दिए झटके 4 विकेट; देखें Video

कर्टनी नील के इस शानदार प्रदर्शन के दम पर केनसिंग्टन ने एडिलिड यूनिवर्सिटी के खिलाफ 173 रन से जीत हासिल की। एडिलेड यूनिवर्सिटी की पूरी टीम महज 16.2 ओवर में महज 31 रन पर पवेलियन लौट गई।

Courtney Neale 24 deliveries Taking 4 wickets Hat-Trick Southern Australia Premier Cricket T20 Match
ऑस्ट्रेलिया की कर्टनी नील ने 4 ओवर बिना कोई रन दिए 4 विकेट लिए। इसमें उनकी हैट्रिक भी शामिल है। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/ट्विटर वीडियो)

ऑस्ट्रेलिया की कर्टनी नील (Courtney Neale) ने गेंदबाजी में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसका भविष्य में टूटना असंभव है। कर्टनी ने ऑस्ट्रेलिया में वुमन्स फर्स्ट ग्रेड टी20 टूर्नामेंट के एक मुकाबले में 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिया। साथ ही 4 विकेट भी लिए। इसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है। शायद इससे बेहतर गेंदबाजी के आंकड़े नहीं हो सकते।

कर्टनी नील के इस शानदार प्रदर्शन के दम पर केनसिंग्टन (Kensington) ने एडिलिड यूनिवर्सिटी (Adelaide University) के खिलाफ 173 रन से जीत हासिल की। एडिलेड यूनिवर्सिटी की पूरी टीम महज 16.2 ओवर में महज 31 रन पर पवेलियन लौट गई।

केनसिंग्टन गार्डंस रिजर्व ओवल्स (पार्किंसन ओवल) के मैदान पर खेले गए इस मैच में केनसिंग्टन ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। केनसिंग्टन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए। उसकी ओपनर एलिजा डोडरिज (Eliza Doddridge) और मध्यक्रम की बल्लेबाज कैटलिन पोप (Katelyn Pope) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

एलिजा डोडरिज ने 6 चौके और एक छक्के की मदद से 30 गेंद में 50 रन बनाए। कैटलिन पोप ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 29 गेंद में नाबाद 54 रन बनाए। इन दोनों के अलावा साराह जे लव (Sarah J Lowe) और टेसा डेविस (TESSA DAVIS) ने क्रमशः 39 और 32 रन की पारियां खेलीं। हालांकि, ओपनर राशेल चर्च 14 रन ही बना पाईं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडिलेड यूनिवर्सिटी की शुरुआत खराब रही। उसने दूसरी ही गेंद पर निकोल कोली (COLLIE, NICOLE) का विकेट गंवा दिया। निकोल कोली को कर्टनी नील ने उन्हें राशेल के हाथों कैच कराया। कर्टनी नील ने इसके बाद अपनी अगली 4 गेंदों पर भी कोई रन नहीं दिए।

कर्टनी ने अपने दूसरे ओवर में एक भी रन नहीं दिया। कर्टनी नील ने अपने तीसरे ओवर की शुरुआती तीन गेंदें डॉट फेंकीं। इसके बाद उन्होंने अपनी आखिरी तीन गेंद पर कोले स्मिथ (CHLOE SMITH), अम्बर शेल्टन (AMBER SHELTON) और एक अन्य बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

कर्टनी नील ने अपना चौथा ओवर भी मेडन डाला। इस तरह कर्टनी ने अपने 4 ओवर स्पैल में एक भी रन नहीं दिया और 4 विकेट भी हासिल किए। क्रिकेट में अब तक ऐसा गेंदबाजी आंकड़ा कभी नहीं देखा गया था, जब किसी गेंदबाज ने अपने पूरे स्पैल के दौरान एक भी रन नहीं दिया हो और 4 विकेट भी झटके हों।

कर्टनी नील वुमन्स बिग बैश लीग (Women’s Big Bash League) के पिछले सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा थीं। 4 जुलाई 1998 को जन्मीं कर्टनी नील दाएं हाथ की मध्यम-तेज गेंदबाज और दाएं हाथ की बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2020-21 वुमन्स बिग बैश लीग (WBBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए 3 मैच और 2020-21 वुमन्स नेशनल क्रिकेट लीग (WNCL) में विक्टोरिया के लिए तीन मैच खेले थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जानिए विराट कोहली के लिए आज का दिन क्यों है स्पेशल मोमेंट?
अपडेट