ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: पहले वनडे में विराट के इन फैसलों पर पूर्व क्रिकेटर्स ने उठाए सवाल

IND VS AUS: इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया और 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए।

Author January 12, 2019 12:40 PM
टीम इंडिया (फोटो सोर्सःBCCI)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचौं की सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा है। ये सीरीज आगामी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए काफी मानी जा रही है। हालांकि इस सीरीज के इस पहले मुकाबले में ही टीम इंडिया के सेलेक्शन को लेकर दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। दरअसल एक शो में टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या द्वारा दिए गए विवादित बयान के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके चलते टीम में रवींद्र जडेजा को मौका दिया गया है। हालांकि ये बदलाव बल्लेबाजी और गेंदबाजी को ध्यान में रखते हुए किया गया था लेकिन दिग्गजों को ये बात रास नहीं आ रही है और सोशल मीडिया पर वो कोहली के इस फैसले पर नाराजगी जता रहे हैं।

मशहूर कमेंटेटर और पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने इस बदलाव पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्रिकेट में ये जरूरी नहीं है कि टीम में आलराउंडर को ही मौका मिले। उन्होंने जडेजा की जगह टीम में युजवेंद्र चहल के शामिल होने की बात की है। उन्होंने कहा कि चहल का टीम में न होना भारतीय गेंदबाजी की धार को कमजोर बनाएगा।

वहीं दूसरी तरफ पूर्व दिग्गज गेंदबाजी बिशन सिंह बेदी ने मैच में रायडू के हांथों में गेद दिए जाने पर भी सवाल उठाए और कहा कि जब भारतीय गेंदबाज टेस्ट में इतना शानदार प्रदर्शन किए थे तो आखिर टीम में रायडू के हांथो गेंदबाजी कराने का क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि मुझ लगता है कि भारतीय गेंदबाजों के अंदर इतनी क्षमता है कि वो शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया और 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और खबर लिखे जाने तक टीम का स्कोर 4 रन पर तीन विकेट था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App