ताज़ा खबर
 

जिम में हुई दीपिका से दिनेश कार्तिक की मुलाकात, दो बार रचाई थी शादी

जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर 15 को दोनों ने सगाई कर ली। 2014 में दीपिका के इंटरनेशनल मैचों को देखते हुए दोनों को रुकना पड़ा और इसके बाद...

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल। (Photo Courtesy: Twitter)

1 जून 1985 को चेन्नई में जन्मे कृष्णकुमार दिनेश कार्तिक ने 17 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। सितंबर 2004 को उन्हें इंटरनेशनल क्रिकटे में डेब्यू का मौका मिला। ये मैच इंग्लैंड के खिलाफ एतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज कार्तिक ने एक स्टंप, एक कैच और एक रन आउट किया। कार्तिक का प्रदार्पण शानदार रहा लेकिन अगले ही साल महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री ने उनको आउट कर दिया।

शुरुआती दौर में दिनेश कार्तिक और मुरली विजय बेहद अच्छे दोस्त थे। दोनों तमिलनाडु के लिए साथ खेलते थे लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब इनकी दोस्ती में दरार आ गई। कार्तिक ने बचपन की दोस्त निकिता से 2007 में शादी रचाई थी। शादी के कुछ समय बाद निकिता प्रगनेंट हुईं। घर में खुशी का महौल था लेकिन परिवार को ये जानकर झटका लगा कि निकिता अपने पति के ही दोस्त मुरली विजय को दिल दे बैठी थीं। दोनों के बीच आईपीएल-5 के दौरान नजदीकियां बढ़ीं। जब कार्तिक को पता लगा, तो बच्चे पर हक जताए बगैर ही उन्होंने पत्नी से तलाक ले लिया।

dinesh deepika

जिम में हुई थी दीपिका से मुलाकात: दिनेश स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से 2009-10 में पहली बार एक जिम में मिले थे और दीपिका उन्हें बिना बाय कहे ही प्रैक्टिस के लिए चली गई थीं। दोनों खिलाड़ी एक ही कोच के अंडर ट्रेनिंग लिया करते थे। बाद में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई, मगर प्यार जैसा कुछ नहीं था। वक्त के साथ दोनों का रिश्ता और गहरा हो गया लेकिन मोहब्बत परवान चढ़ी फरवरी 2013 में। उस वक्त दीपिका लीड्स में ट्रेनिंग ले रही थीं और कार्तिक तलाक के बाद भारत में घरेलू श्रृंखला खेल रहे थे। इसके एक हफ्ते बाद दीपिका ने कनाडा में मीडोवुड फार्मेसी ओपन का खिताब जीत लिया। उस वक्त कार्तिक उनसे वहां मिलने पहुंच गए। यही बात दीपिका का दिल जीत गई।

जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर 15 को दोनों ने सगाई कर ली। 2014 में दीपिका के इंटरनेशनल मैचों को देखते हुए दोनों को रुकना पड़ा और इसके बाद 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।

दिनेश कार्तिक ने 23 टेस्ट की 37 पारियों में 1 बार नाबाद रहते 1000 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 79 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 17 बार नाबाद रहते हुए दिनेश 1496 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में कार्तिक 9 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 में दिनेश कार्तिक 19 मुकाबलों में 269 रन बना चुके हैं। आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 168 मैचों में 16 अर्धशतकों की मदद से 3401 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App