ताज़ा खबर
 

बिलबाओ मास्टर्स: सो ने जीता खिताब, संयुक्त तीसरे पर रहे आनंद

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने बिलबाओ मास्टर्स फाइनल शतरंज टूर्नामेंट के छठे और आखिरी दौर में चीन के लीरेन डिंग से बाजी ड्रा खेली। आनंद ने चार खिलाड़ियों..

Author बिलबाओ (स्पेन) | November 3, 2015 01:30 am
पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने बिलबाओ मास्टर्स फाइनल शतरंज टूर्नामेंट के छठे और आखिरी दौर में चीन के लीरेन डिंग से बाजी ड्रा खेली। आनंद ने चार खिलाड़ियों के बीच खेले गए इस डबल राउंड रोबिन टूर्नामेंट में पांच बाजियां ड्रा कराई जबकि एक बाजी में उन्हें हार झेलनी पड़ी। इस तरह से यह लगातार दूसरा टूर्नामेंट है जिसमें यह भारतीय खिलाड़ी एक भी बाजी नहीं जीत पाया। इससे पहले उन्होंने सिंकफील्ड कप में सात बाजियां ड्रा कराई थी और दो में उन्हें हार मिली थी।

अमेरिका के वेस्ली सो ने नीदरलैंड के अनीस गिरी को टाईब्रेक ब्लिट्ज बाजियों में हराकर खिताब जीता। रविवार तक तक शीर्ष पर चल रहे इन दोनों खिलाड़ियों ने इससे पहले छठे दौर की बाजी ड्रा खेली थी। वेस्ली और गिरी दोनों के समान आठ अंक रहे जबकि आनंद और डिंग पांच-पांच अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे। जीत पर तीन और ड्रा पर एक अंक की फुटबाल जैसी स्कोरिंग प्रणाली के बावजूद इस टूर्नामेंट में ज्यादा बाजियों के नतीजे नहीं निकले। केवल दो बाजियों में ही किसी खिलाड़ी को जीत मिली। इनमें से एक बाजी में गिरी ने आनंद को हराया तो दूसरी बाजी में वेस्ली ने डिंग पर जीत दर्ज की। कुल 12 में से दस बाजियां ड्रा छूटीं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App