ताज़ा खबर
 

बिलबाओ मास्टर्स में आनंद ने गिरी से ड्रॉ खेला

विश्वनाथन आनंद ने बिलबाओ मास्टर्स फाइनल शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में नीदरलैंड के अनीश गिरी के साथ ड्रा खेलकर अपने अभियान की शुरुआत की..

Author बिलबाओ (स्पेन) | October 28, 2015 2:38 AM
पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

मौजूदा चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने बिलबाओ मास्टर्स फाइनल शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में नीदरलैंड के अनीश गिरी के साथ ड्रा खेलकर अपने अभियान की शुरुआत की।

आनंद कुछ समय तक बेहतर स्थिति में रही जिसके कारण गिरी को रक्षात्मक रणनीति अपनानी पड़ी। वह हालांकि आखिर में बाजी ड्रा कराने में सफल रहे। चार खिलाड़ियों के बीच दोहरे राउंड रोबिन आधार पर चल रहे टूर्नामेंट की एक अन्य बाजी में अमेरिका के वेस्ली सो ने चीन के लीरेन डिंग को हराया।

इस तरह से वह छह दौर के टूर्नामेंट के शुरु में बढ़त हासिल करने में सफल रहे। फुटबाल जैसी स्कोरिंग प्रणाली से वेस्ली को अपनी पहली जीत से तीन अंक मिले जबकि आनंद और गिरी को बाजी ड्रा कराने के कारण एक-एक अंक मिला। डिंग को अभी खाता खोलना है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App