ताज़ा खबर
 

बिलबाओ मास्टर्स: डिंग से ड्रा खेलकर आनंद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर

विश्वनाथ आनंद ने बिलबाओ मास्टर्स फाइनल के दूसरे दौर में चीन के लिरेन डिंग से ड्रा खेला और वह संयुक्त दूसरे स्थान पर बने हुए हैं..

Author बिलबाओ | October 29, 2015 12:42 AM
पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

गत चैम्पियन विश्वनाथ आनंद ने बिलबाओ मास्टर्स फाइनल के दूसरे दौर में चीन के लिरेन डिंग से ड्रा खेला और वह संयुक्त दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। सफेद मोहरों से खेलते हुए लगातार दूसरे ड्रा के बाद आनंद को अब बाकी चार में से तीन बाजियां काले मोहरों से खेलनी है। पहले दौर में आनंद नीदरलैंड के अनीश गिरी के खिलाफ जीत की स्थिति में पहुंचकर उसका फायदा नहीं उठा सके थे और उन्हें ड्रा से संतोष करना पड़ा।

चार खिलाड़ियों के दोहरे राउंड राबिन टूर्नामेंट में अमेरिका के वेसले सो और गिरी की बाजी भी ड्रा रही। वेसले के चार अंक हैं और वह आनंद और गिरी से दो अंक आगे हैं। वहीं डिंग ने एक अंक से अपना खाता खोला।

लगातार दूसरे दिन राय लोपेज से खेलते हुए आनंद ने शुरुआत अच्छी की लेकिन चीनी प्रतिद्वंद्वी पूरी तैयारी के साथ उतरा था। बाजी 34 चालों के बाद ड्रा रही जबकि दोनों खिलाड़ी जान चुके थे कि कोई नतीजा नहीं निकलने वाला है। आनंद को तीसरे दौर में वेसले से खेलना है वहीं दूसरे मैच में डिंग का सामना गिरी से होगा।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App