ताज़ा खबर
 

Bihar Cricket League: दरभंगा डायमंड्स की टीम बनी चैंपियन, पटना को फाइनल में रौंदा; मिले 15 लाख रुपए

दरभंगा की जीत के हीरो रहे अर्णव किशोर। उन्होंने तीन विकेट लिए। अर्णव को मैन द मैच चुना गया। वहीं, टीम के लिए दो शतक लगा चुके बिपिन सौरभ को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड दिया गया।

Bihar Cricket League, patna pilots vs darbhanga diamondsदरभंगा डायमंड्स ने पटना पाइलट्स को 3 विकेट से हरा दिया। (फोटो-जनसत्ता)

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा बिहार में पहली बार आयोजित हुई बिहार क्रिकेट लीग (BCL) के खिताबी मुकाबले में शुक्रवार (26 मार्च) को दरभंगा डायमंड्स ने पटना पाइलट्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने टूर्नामेंट का पहला सीजन अपने नाम कर लिया। विजेता टीम दरभंगा की टीम को 15 लाख रुपए की राशि दी गई। वहीं पटना को दस लाख रुपए दिए गए।

दरभंगा की जीत के हीरो रहे अर्णव किशोर। उन्होंने तीन विकेट लिए। अर्णव को मैन द मैच चुना गया। वहीं, टीम के लिए दो शतक लगा चुके बिपिन सौरभ को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड दिया गया। पटना के राजवंशी नगर स्थित ऊर्जा स्‍टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दरभंगा डायमंड्स ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पटना पाइलट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। इसके बाद 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दरभंगा डायमंड्स ने 19 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना कर खिताब अपने नाम कर लिया।

पटना के लिए मंगल महरोर ने 31 रन (30 गेंद, 1 चौका, 2 छक्का), सकीबुल ने 25 रन (12 गेंद, 1 चौका, 3 छक्का) और सरमन निगरोध ने 25 रन (26 गेंद, 2 चौके) बनाए। दरभंगा डायमंड्स की ओर से शब्बीर खान और अर्णव किशोर ने 3-3 खिलाडियों को आउट किया। एक-एक विकेट मो. इम्तियाज और प्रकाश बाबू ने भी लिया। दूसरी ओर, दरभंगा डायमंड्स की ओर से सबसे अधिक रन बाबुल कुमार (37 रन, 25 बॉल, 3 चौके, 1 छक्का) ने बनाए। पटना पाइलट्स की ओर से मोहित कुमार ने 3 विकेट, हिमांशु सिंह ने 2 विकेट लिए। समर कादरी और शशीम राठौर ने एक-एक खिलाडी को आउट किया।

टूर्नामेंट के टॉप-5 बल्लेबाज:
बिपिन सौरव, दरभंगा डायमंड्स (पारी 6, रन 299)।
सकीबुल गनी, पटना पाइलट्स (पारी 6, रन 224)।
मोहम्मद रहमतुल्लाह, भागलपुर बुल्‍स (पारी 5, रन 215)।
अश्विनी कुमार, अंगिका एवेंजर्स (पारी 5, रन 172)।
मंगल महरोर, पटना पाइलट्स (पारी 6, रन 164)।

टूर्नामेंट के टॉप-5 गेंदबाज:
शब्बीर खान, दरभंगा डायमंड्स (पारी 6, विकेट 11)।
शशि शेखर, भागलपुर बुल्‍स (पारी 5, विकेट 10)।
मोहित कुमार, पटना पाइलट्स (पारी 5, विकेट 10)।
विपुल कृष्णा, दरभंगा डायमंड्स (पारी 6, विकेट 9)
शशीम राठौर, पटना पाइलट्स (पारी 6, विकेट 8)।

Next Stories
1 India vs England: केएल राहुल ने किया खुलासा, शतक जड़ने के बाद क्यों कान में डालते हैं अंगुली?
2 IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के बेस्ट विकेटकीपर, सबसे ज्यादा कैच लेने में सुरेश रैना-विराट कोहली टॉप-5 में शामिल
3 श्रेयस अय्यर के टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होने की आशंका, वीरेंद्र सहवाग बोले- अजिंक्य रहाणे दिल्ली कैपिटल्स को बना सकते हैं चैंपियन
ये पढ़ा क्या?
X