ताज़ा खबर
 

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भिड़ेगा बिग बैश टी20 टूर्नामेंट, जारी हुआ शेड्यूल

बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा।

बिग बैश के 9वे सीजन का खिताब सिडनी सिक्सर्स ने जीता था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश के 10वें सीजन के आयोजन की घोषणा कर दी है। यह टूर्नामेंट इस साल दिसंबर में शुरू होगा। उस दौरान टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में रहेगी। वह टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जाएगी। टी20 टूर्नामेंट और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की तारीखें टकराएंगी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने 61 मैचों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके अनुसार तीन दिसंबर को एडिलेड ओवल में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच पहला मैच खेला जाएगा। इसी दिन से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा।

बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के कारण गर्मियों में क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ सकता है लेकिन आज की घोषणा 61 मैचों के कार्यक्रम की पुष्टि करती है।’’ पिछली बार सिडनी सिक्सर्स की टीम चैंपियन बनी थी।

कार्यक्रम के अनुसार बीबीएल में शुरू में आठ मैचों के आयोजन के बाद पांच दिन का आराम लिया जाएगा क्योंकि इस बीच 11 से 15 दिसंबर के बीच भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक होगा। चौथा और अंतिम टेस्ट अगले साल तीन से सात जनवरी के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग प्रमुख एलिस्टेयर डोबसन ने कहा कि कोविड-19 पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।

आस्ट्रेलिया में अभी तक इस बीमारी के 9000 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमें कोविड-19 की स्थिति पर पैनी निगाह रखनी होगी। हम सुरक्षित और सफल टूर्नामेंट के लिए संबंधित सरकारी एजेंसियों, जैव सुरक्षित वातावरण के विशेषज्ञों, मैच स्थलों, क्लबों, खिलाड़ियों, प्रसारक सहभागियों और अपनी निजी टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।’’ ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भी मिली हुई है, लेकिन टूर्नामेंट होगा या नहीं इस पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हसीन जहां की LOVE STORY; परचून दुकानदार को दे बैठी थी दिल, 8 साल चली पहली शादी फिर शमी से हुआ प्यार
2 ICC के अंपायर को पेड़ पर चढ़ने के बाद मिला था नेटवर्क, अब गांव में टॉवर लगवाकर बने हीरो
3 ‘सौरव गांगुली के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसे प्लेयर होते तो टीम ज्यादा ट्रॉफी जीत पाती’, दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का दावा
ये पढ़ा क्या?
X