scorecardresearch

BBL: रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीती एडिलेड स्ट्राइकर्स; आखिरी ओवर में 14 रन नहीं बना पाई उस्मान ख्वाजा की टीम, हुई टूर्नामेंट से बाहर

BBL 2021-22 Sydney Thunder Lost To Adelaide Strikers: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराकर बाहर कर दिया है। पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है।

BBL 2021-22, Big Bash League, Sydney Thunder, Adelaide Strikers, Usman Khawaja Team BBL
बिग बैश लीग के नॉकआउट मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है (सोर्स- ट्विटर Big Bash League)

बिग बैश लीग (BBL) 2021-22 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। लीग के अंतिम दो मुकाबले चैलेंजर और फाइनल भिडंत अब शेष हैं। फाइनल में जहां पर्थ स्कॉर्चर्स पहले ही पहुंच गई है। वहीं अब दूसरी टीम के लिए 26 जनवरी को जंग होगी एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच। रविवार को खेले गए नॉकआउट मैच में सिडनी थंडर हारकर बाहर हो गई है।

बीबीएल नॉकआउट के रोमांचक मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को 6 रनों से मात दी। इस हार के साथ उस्मान ख्वाजा की अगुआई वाली थंडर अब पूरे टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई है। अब 26 जनवरी को चैलेंजर मैच में स्ट्राइकर्स का सामना सिक्सर्स से होगा। इस मैच की विजेता टीम 28 जनवरी को फाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ भिड़ेगी।

अगर इस मैच की बात करें तो यह मैच काफी रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ। आखिरी ओवर में उस्मान ख्वाजा की सिडनी थंडर को 14 रनों की जरूरत थी। गेंद थी एडिलेड के हैरी कॉन्वे के हाथ में जिन्होंने आखिरी ओवर में बेन कटिंग और एलेक्स रॉस को आउट कर मैच अपनी टीम के पक्ष में ला दिया। इस ओवर में कॉन्वे ने सिर्फ 7 रन दिए जिसमें एक लेग बाय था।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए थे। इयान कॉकबैन ने 38 गेंदों पर सर्वाधिक 65 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा सभी खिलाड़ियों ने अपना अहम योगदान दिया और टीम का स्कोर 180 पार पहुंचाया। थंडर के लिए तनवीर संघा ने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। एलेक्स हेल्स 9 और कप्तान उस्मान ख्वाजा 23 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद जेसन संघा (61) और एलेक्स रॉस (56) ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। बेन कटिंग ने भी 10 गेंद पर महत्वपूर्ण 16 रन बनाए लेकिन आखिरी ओवर में हारकर सिडनी थंडर लीग से बाहर हो गई।

बीबीएल का प्लेऑफ फॉर्मेट आईपीएल से अलग

बीबीएल (BBL) के प्लेऑफ का फॉर्मेट आईपीएल (IPL) से थोड़ा अलग है। इसमें प्लेऑफ में 5 मुकाबले खेले जाते हैं, जिसमें एलिमिनेटर, क्वालीफायर, नॉकआउट, चैलेंजर और फाइनल मैच होते हैं। बीबीएल में टॉप-4 नहीं बल्कि टॉप-5 टीमों को प्लेऑफ में खेलने का मौका मिलता है। इस सीजन के एलिमिनेटर में होबार्ट हरीकेन्स हारकर बाहर हो गई है।

वहीं क्वालीफायर मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। आज नॉकआउट में सिडनी थंडर हारकर बाहर हो गई है। अब चैलेंजर मैच में सिडनी सिक्सर्स का सामना एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ होगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट