scorecardresearch

BBL: प्रीति जिंटा के पूर्व गेंदबाज ने 227 के स्ट्राइक रेट से ठोके 66 रन, फिर भी नहीं जीत पाई टीम; फाइनल में पहुंची पर्थ स्कॉर्चर्स

Perth Scorchers Reaches To BBL 2021-22 Final: क्वालीफायर मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के बेन ड्वारशुइस ने 29 गेंद पर 66 रन बनाए। इसके बावजूद पर्थ स्कॉर्चर्स ने मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

BBL 2021-22, Big Bash league 2021-22, Perth Scorchers, Ben Dwarshuis, Sydney Sixers
सिडनी सिक्सर्स को BBL 2021-22 फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा चैलेंजर मैच में (सोर्स- ट्विटर BBL)

बिग बैश लीग (BBL 2021-22) के क्वालीफायर में 48 रनों से शानदार जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली है। वहीं सिडनी सिक्सर्स के लिए प्रीति जिंटा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के पूर्व खिलाड़ी बेन ड्वारशुइस ने 29 गेंदों पर 66 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन टीम फिर भी नहीं जीत पाई। सिक्सर्स को अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

बीबीएल के प्लेऑफ का फॉर्मेट आईपीएल से थोड़ा अलग है। इसमें प्लेऑफ में 5 मुकाबले खेले जाते हैं, जिसमें एलिमिनेटर, क्वालीफायर, नॉकआउट, चैलेंजर और फाइनल मैच होते हैं। बीबीएल में टॉप-4 नहीं बल्कि टॉप-5 टीमों को प्लेऑफ में खेलने का मौका मिलता है। इस सीजन के एलिमिनेटर में होबार्ट हरीकेन्स हारकर बाहर हो गई है।

वहीं एडिलेड स्ट्राइकर्स ने एलिमिनेटर में जीत दर्ज करके नॉकआउट मैच में जगह बनाई है। एलिमिनेटर चौथे और 5वें स्थान की टीमों के बीच होता है। अब नॉकआउट में एलिमिनेटर की विनर एडिलेड स्ट्राइकर्स का सामना पॉइंट्स टेबल की तीसरी टीम सिडनी थंडर से 23 जनवरी को होगा। इस मैच की विजेता टीम चैलेंजर मैच में आज हारने वाले सिक्सर्स से भिड़ेगी।

फाइनल मुकाबले में 28 जनवरी को अब पर्थ स्कॉर्चर्स और चैलेंजर मैच की विजेता टीम आमने-सामने होंगी। चैलेंजर मुकाबला 26 जनवरी को खेला जाएगा। अब सीधे शब्दों में अगर बताएं तो पर्थ की टीम फाइनल में पहुंच गई है और होबार्ट हरीकेन्स बाहर हो गई है। फाइनल की दूसरी टीम के लिए अब मुकाबला है सिडनी सिक्सर्स, सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स में।

क्वालीफायर मैच में क्या हुआ?

अब अगर क्वालीफायर मुकाबले की बात करें तो पहले खेलते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजीशन पर खत्म करने वाली पर्थ स्कॉर्चर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 189 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जोश इंग्लिस और कुर्टिस पैटरसन ने अर्धशतक लगाते हुए 120 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। इंग्लिस ने 79 और पैटर्सन ने 64 रन बनाए।

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। 5 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद 33 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। ये टीम 100 का आंकड़ा भी छूती नहीं दिख रही थी। 55 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर थे हेडन कर और बेन ड्वारशुइस।

इसके बाद कर ने 18 गेंदों पर 22 और ड्वारशुइस ने 227 के स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाकर स्कोर को आगे पहुंचाया। दोनों ने 8वें विकेट के लिए 41 रन जोड़े। इसके बाद आखिरी विकेट के लिए भी ड्वारशुइस ने ओ कीफ के साथ 43 रन जोड़े। वह आखिरी तक लड़े लेकिन उनकी यह पारी देरी से आई और उनकी टीम 141 पर ऑलआउट हो गई।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट