scorecardresearch

BBL: पंजाब के गेंदबाज के कारण हारी उन्मुक्त चंद की टीम, एरोन फिंच और भारतीय क्रिकेटर की तूफानी पारियां और डबल हैट्रिक भी हुई बेकार

Big Bash League Points Table: सिडनी थंडर और सिडनी सिक्सर्स ने अब तक 14-14 मैच खेले हैं। पॉइंट्स टेबल में दोनों क्रमशः तीसरे और दूसरे नंबर पर हैं। दोनों ने 9-9 मैच जीते हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स की 14वें मैच में यह 10वीं हार है। ब्रिसबेन हीट ने 14 में से 11 मैच हारे हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स निचली पायदान पर है।

Big Bash League Sydney Thunder vs Melbourne Renegades Brisbane Heat vs Sydney Sixers
मेलबर्न रेनेगेड्स के कैमरन बोयसे ने 4 गेंद में 4 विकेट लिए। उन्होंने मैच में 5 विकेट लिए। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। हालांकि, उनकी टीम नहीं जीत पाई। (सोर्स- इंस्टाग्राम/बिग बैश लीग)

बिग बैश लीग (Big Bash League) में 19 जनवरी 2022 को एक रोमांचक देखने को मिला। मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ सिडनी थंडर ने एक रन से जीत हासिल की। मेलबर्न रेनेगेड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। सिडनी थंडर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना पाई।

मेलबर्न रेनेगेड्स की हार में भारतवंशी दो गेंदबाजों गुरिंदर संधू और तनवीर संघा की अहम भूमिका रही। गुरिंदर संधू ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हैं। उनका जन्म भारत के पंजाब राज्य में हुआ था। तनवीर संघा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर हैं। उनके पिता जोगा संघा पंजाब में जालंधर स्थित रहीमपुर गांव के रहने वाले थे। वह 1997 में ऑस्ट्रेलिया चले गए थे।

यही वजह रही कि अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी अगुआई में भारत को विश्व विजेता बनाने वाले उन्मुक्त चंद और कप्तान एरोन फिंच की तूफानी पारियां भी मेलबर्न रेनेगेड्स को जीत नहीं दिला पाईं। उन्मुक्त एक चौके और 2 छक्के की मदद से 22 गेंद में 29 रन बनाए। फिंच ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 गेंद में 82 रन बनाए।

हालांकि, एरोन फिंच और उन्मुक्त चंद को छोड़कर मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से शॉन मार्श और जोनाथन और मेरियो ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। सिडनी थंडर की ओर से गुरिंदर संधू ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं, तनवीर संघा ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। गुरिंदर संधू ने अपने तीनों विकेट 20वें ओवर में लिए। आखिरी ओवर में जब गुरिंदर संधू गेंदबाजी के लिए आए तब मेलबर्न रेनेगेड्स को जीत के लिए 9 रन बनाने थे।

उस समय मेलबर्न रेनेगेड्स का स्कोर 4 ओवर में 162 रन था। क्रीज पर फिंच और सैम हार्पर थे। गुरिंदर ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर सैम हार्पर को पवेलियन भेजा। अगली ही गेंद पर उन्होंने फिंच को डैनियल सैम्स के हाथों कैच करा दिया।

मेलबर्न रेनेगेड्स को आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए थे, लेकिन गुरिंदर ने कैमरन बोयसे का विकेट झटक लिया। सिडनी थंडर की ओर से कप्तान उस्मान ख्वाजा ने 8 चौके और एक छक्के की मदद से 51 गेंद में 77 और एलेक्स हेल्स ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 22 गेंद में 44 रन बनाए।

उधर, बिग बैश लीग के 36वें मैच में सिडनी सिक्सर्स ने ब्रिसबेन हीट को 27 रन से हराया। यह मैच पहले 5 जनवरी 2022 को खेला जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे निलंबित कर दिया गया था। यह मुकाबला 19 जनवरी को ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला गया।

बोयसे ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट झटके थे। बोयसे ने 4 गेंद में 4 विकेट झटके। उन्होंने 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर एलेक्स हेल्स का विकेट लिया। इसके बाद 9वें ओवर की पहली गेंद पर जेसन संघा, दूसरी गेंद पर एलेक्स रोस और तीसरी गेंद पर डैनियल सैम्स का विकेट झटका। बोयसे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

ब्रिसबेन हीट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। सिडनी सिक्सर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट 20 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन ही बना पाई।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट