scorecardresearch

BBL 11 की चैंपियन बनी पर्थ स्कॉर्चर्स, चार बार ये खिताब जीतने वाली पहली टीम; फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को 79 रनों से हराया

Perth Scorchers BBL Champion Fourth Time: पर्थ स्कॉर्चर्स ने बीबीएल 11 के फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को 79 रनों से हराकर चौथी बार ये खिताब अपने नाम किया है। ये टीम ऐसा करने वाली बीबीएल इतिहास की पहली टीम है।

BBL 11 Champion, Perth Scorchers BBL Champion, Perth Scorchers, Big Bash league 11 Champion, Perth Scorchers Beats Sydney Sixers
पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराकर चौथी बार बिग बैश लीग का खिताब जीता है (सोर्स- ट्विटर BBL, Cricket Australia)

पर्थ स्कॉर्चर्स ने बिग बैश लीग 11 (BBL 11) के खिताब पर कब्जा कर लिया है। फाइनल मुकाबले में एश्टन टर्नर की अगुआई वाली इस टीम ने सिडनी सिक्सर्स को 79 रनों से मात दी। इस जीत के साथ पर्थ स्कॉर्चर्स ने चौथी बार बिग बैश लीग की चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। चार बार यह खिताब जीतने वाली पर्थ पहली टीम बन गई है।

फाइनल मैच में पहले खेलते हुए पर्थ स्कॉर्चर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए थे। जवाब में सिडनी सिक्सर्स की पूरी टीम 16.2 ओवर में 92 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। एंड्रू टाई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए और झाई रिचर्डसन ने 3.2 ओवर में 20 रन देकर दो सफलताएं हासिल की थीं।

इस मैच में पर्थ ने 25 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद वापसी की है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पर्थ ने पॉवरप्ले के 6 ओवरों में महज 25 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर की 35 गेंद में 54 और लॉरी इवान्स की 41 गेंद में नाबाद 76 रन की पारी की बदौलत टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

इसके बाद पर्थ के गेंदबाजों ने जिम्मा संभाला और सिक्सर्स को शुरुआत से ही झटके देना शुरू कर दिए। दूसरे ही ओवर में हेडेन केर को आउट करके जेशन बेहेरेनडॉर्फ ने पहली सफलता हासिल की। इसके बाद पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर निकोलस बेर्टस 15 और सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर डेनियल ह्यूज 42 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सिडनी का कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका और लगातार अंतराल पर विकेट गिरना शुरू हो गए। 77 रन के स्कोर पर ही टीम ने छठा, 7वां और 8वां विकेट गंवा दिया। देखते ही देखते सिडनी सिक्सर्स की पूरी टीम 92 रनों पर ऑलआउट हो गई।

गौरतलब है कि पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने चौथी बार बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले पर्थ की टीम लीग के तीसरे, चौथे और छठे सीजन में चैंपियन बनी थी। पांच साल के अंतराल के बाद स्कॉर्चर्स ने एक बार फिर एश्टन टर्नर की अगुआई में खिताब पर कब्जा कर लिया है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट