ताज़ा खबर
 

Video: बिग बैश लीग में हुआ हादसा, रन लेने के चक्कर में गेंदबाज पर कूदा बल्लेबाज, अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

Big Bash League: गेंदबाज एलिस और हार्पर एक सीध में आ गए। हार्पर ने सोचा कि कहीं गेंद सीधा विकेट पर न लग जाए इस चक्कर में उन्होंने एलिस की ओर से छलांग लगाते हुए क्रीज पर पहुंचने की कोशिश की। हार्पर क्रीज पर तो पहुंच गए, लेकिन शरीर का संतुलन नहीं बना पाए और उनका सिर जमीन से टकरा गया। वे जमीन पर ही लेट गए।

बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के सैम हार्पर नाथन एलिस की गेंद पर रन लेने के चक्कर में गंभीर रूप से घायल हो गए। (सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Big Bash League: ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (Big Bash League) 2019-20 में मंगलवार यानी 21 जनवरी 2020 की रात बड़ा हादसा हो गया। टूर्नामेंट का 47वां मैच मेलबर्न के डॉकलैंड्स स्टेडियम में मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच खेला गया। मेलबर्न रेनेगेड्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। होबार्ट हरिकेन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न रेनेगेड्स की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर उसके ओपनर मार्कस हैरिस आउट हो गए। उनकी जगह दाएं हाथ के बल्लेबाज सैम हार्पर खेलने आए। ऑस्ट्रेलिया के सैम हार्पर 5 गेंद पर 6 रन ही बना पाए थे, कि वे हादसे का शिकार हो गए।

मेलबर्न रेनेगेड्स की पारी का चौथा ओवर नाथन एलिस ने फेंका। सैम हार्पर ने इस ओवर की चौथी गेंद का सामना किया। उन्होंने इस गेंद को मिड-ऑफ की ओर खेला और रन लेने की दौड़ पड़े। दूसरी ओर वहां खडे़ फील्डर मैथ्यू वडे भी चौंकन्ना थे, उन्होंने गेंदबाज एलिस की ओर सीधा थ्रो फेंका। इस बीच एलिस और हार्पर एक ही सीध में आ गए। हार्पर ने सोचा कि कहीं गेंद सीधा विकेट पर न लग जाए इस चक्कर में उन्होंने एलिस की ओर से छलांग लगाते हुए क्रीज पर पहुंचने की कोशिश की।

हार्पर क्रीज पर तो पहुंच गए, लेकिन अपने शरीर का संतुलन नहीं बना पाए और उनका सिर जमीन से टकरा गया। वे जमीन पर ही लेट गए। हार्पर को घायल होता देख मेलबर्न रेनेगेड्स के फिजियो तुरंत मैदान की ओर दौड़े। हार्पर ने बताया कि उनके सिर में दाईं ओर दर्द हो रहा है। इस पर फिजियो ने डॉक्टर से सलाह मशविरा करने के बाद हार्पर को अस्पताल ले जाने की सलाह दी। इसके बाद हार्पर को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मेलबर्न रेनेगेड्स को सिर्फ हार्पर के रिटायर्ड हर्ट होने के साथ-साथ चार रन की करीबी हार का भी दर्द नहीं झेलना पड़ा। हार्पर के अस्पताल पहुंचने के बाद शॉन मार्श और ब्यू वेबस्टर ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इसके बाद मोहम्मद नबी ने वेबस्टर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। आखिरी ओवर में मेलबर्न रेनेगेड्स को जीत के लिए 11 रन बनाने थे और उसके 7 बल्लेबाज आउट होना बाकी थे।

हालांकि, नाथन एलिस की कसी हुई गेंदबाजी के सामने मेलबर्न रेनेगेड्स के दोनों जमे हुए बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए। एलिस ने अपनी दूसरी ही गेंद पर वेबस्टर का विकेट झटक लिया। उनकी जगह समित पटेल खेलने आए, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 186 रन ही बना पाई।

Next Stories
1 ind a vs nz 1st unofficial odi: वनडे टीम में शामिल होते ही पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद पर ठोके 48 रन, संजू सैमसन ने भी खेली तूफानी पारी; इंडिया ए 5 विकेट से जीता
2 IND vs NZ: ऑकलैंड पहुंचते ही कप्तान विराट कोहली ने जिम में बहाया पसीना, वाइस कैप्टन रोहित बोले- न्यूजीलैंड फतह के लिए तैयार
3 IND vs NZ: शिखर धवन वनडे सीरीज से भी हुए बाहर, संजू सैमसन को टी20 तो पृथ्वी शॉ को ODI टीम में मिला मौका
यह पढ़ा क्या?
X