ताज़ा खबर
 

VIDEO: टी20 में 3 बार हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बने राशिद खान, B’Day Boy ने लगातार 3 चौके जड़ दिलाई टीम को जीत

सिडनी सिक्सर्स के कप्तान डेनियल ह्यूज ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। टॉम कर्रन ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। उन्होंने 3.4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटक लिए और एडिलेड स्ट्राइकर्स की पूरी टीम 19.4 ओवर में 135 रन पर पवेलियन लौट गई।

राशिद खान ने इस साल देहरादून में खेले गए आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में भी हैट्रिक ली थी। उन्होंने पहली बार 2017 में कैरेबियन प्रीमियर लीग में गुयाना एमेजन वॉरियर्स की ओर से जमैका थलाइवाज के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेर रहे हैं। वे टूर्नामेंट में एडिलेड स्ट्राइकर्स का हिस्सा हैं। बुधवार को उन्होंने एक और कीर्तिमान छुआ। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच में हैट्रिक ली। हालांकि, इसके बावजूद वे अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हुए, लेकिन उन्होंने अपने निजी उपलब्धि जरूर हासिल कर ली। वे टी20 मैचों में 3-3 बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

उनसे पहले यह भारत के अमित मिश्रा (Amit Mishra), न्यूजीलैंड के एंड्रयू टॉय (Andrew Tye) और वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल (Andre Russell) यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। इसका मतलब है कि वे भी अब ट्रिपल ए (अमित, एंड्रयू और आंद्रे) क्लब में शामिल हो गए हैं।

इस मैच की बात करें तो सिडनी सिक्सर्स के कप्तान डेनियल ह्यूज ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। टॉम कर्रन ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। उन्होंने 3.4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटक लिए और एडिलेड स्ट्राइकर्स की पूरी टीम 19.4 ओवर में 135 रन पर पवेलियन लौट गई। एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से जेक वेदरल्ड हाइएस्ट स्कोरर रहे।

उन्होंने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 31 गेंद पर 47 रन बनाए। कप्तान और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने भी 30 गेंद पर 32 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कैमरन वैलेंटे ही दोहरे अंक में स्कोर कर पाए। यानी एडिलेड स्ट्राइकर्स के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके 19 रन पर दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद डेनियल ह्यूज ने जेम्स विंसे के साथ मिलकर पारी को 50 के पार पहुंचाया। हालांकि, इसके बाद राशिद ने डेनियल ह्यूज, जेम्स विंसे और जैक एडवर्ड्स के विकेट लेकर सिडनी सिक्सर्स को फिर से बैकफुट पर ला दिया। उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर जॉर्डन सिल्क को भी पवेलियन की राह दिखाई। इस समय सिडनी सिक्सर्स का स्कोर 6 विकेट पर 83 रन था।

राशिद का स्पेल खत्म होने के बाद टॉम कर्रन और बेन ड्वेरशिस ने जीत की राह पक्की की। कर्रन ने 20 गेंद पर 21 और बेन ने 9 गेंद पर 10 रन बनाए। टॉम जब आउट हुए तब टीम को जीत के लिए 2 ओवर में 12 रन बनाने थे। जिसे जैक्सन बर्ड और जोश हेजलवुड ने आसानी से पा लिया। जोश हेजलवुड का आज जन्मदिन भी है। उन्होंने 3 गेंद पर 3 चौके जड़ टीम को 8 गेंद पहले ही जीत दिला दी।

Next Stories
1 IPL 2020: इन तीन खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर, चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स में शामिल
2 SA vs ENG TEST: बेन स्टोक्स ने महज 1 रन देकर झटके 3 विकेट, इंग्लैंड ने की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी
3 VIDEO: विराट कोहली ने उतारी हरभजन सिंह के गेंदबाजी एक्शन की हूबहू नकल, देखकर हंसी नहीं रोक पाए भज्जी
ये पढ़ा क्या?
X