T20 World Cup 2021: इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के बाद इस खिलाड़ी ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, क्या शार्दुल ठाकुर को मिलेगा मौका?

इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के बाद भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार का फॉर्म चिंता का विषय बन गया है। वहीं इसके बाद शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करने को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है।

bhuvneshwar-kumar-becomes-problem-for-team-india-after-practice-match-against-england-shardul-thakur-can-get-chance-in-team-for-t20-world-cup-2021
शार्दुल ठाकुर के लिए फिर लॉटरी लग सकती है, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार लगातार आउट ऑफ फॉर्म हैं (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को आसानी से हरा दिया। भारत ने 189 रनों का लक्ष्य 19 ओवर में महज तीन विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। लेकिन इस मैच के बाद भारत के लिए एक सबसे बड़ी चिंता का विषय बन गया है भुवनेश्वर कुमार का फॉर्म।

भुवी ने इस मुकाबले में अपने चार ओवरों में खूब रन लुटाए। उन्होंने 54 रन दिए और उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ये अटकलें लगने लगी हैं कि क्या शार्दुल ठाकुर को तीसरे गेंदबाज के तौर पर मौका मिलेगा।

दरअसल शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया है। फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने केकेआर के खिलाफ तीन विकेट झटके थे। लेकिन वहां पर भी भुवनेश्वर कुमार कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब उनकी जगह पर खतरा मंडराने लगा है।

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, वे भुवनेश्वर कुमार को पूरा मौका देंगे। भारतीय कप्तान ने उनकी इकोनॉमी का भी हवाला दिया था जो आईपीएल में खासा अच्छी रही थी। लेकिन जिस तरह अभ्यास मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उन्हें धोया है उससे निश्चित ही भारतीय कप्तान और टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई होगी।

इसी को लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा, मैं भुवनेश्वर कुमार को लेकर चिंतित हूं, वह उसी तरह की फॉर्म में दिखाई पड़े जैसे आईपीएल में थे।

IND vs ENG, T20 World Cup 2021: भारत ने इंग्लैंड को अभ्यास मैच में हराया, इशान किशन ने खेली 70 रनों की पारी

आईपीएल में उन्होंने सिर्फ छह विकेट लिए थे, वह मैच के दौरान लय में नहीं दिखे। ऐसा लगा कि उन्होंने अभ्यास नहीं किया है, हम अगले मैच में शार्दुल ठाकुर को देख सकते हैं। यह एक संयोजन हो सकता है।

गौरतलब है पहले अभ्यास मैच में भारत के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। लेकिन सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का फॉर्म भी भारतीय मैनेजमेंट के लिए जरूर चर्चा का विषय रहा होगा। इसके अलावा मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह लय में दिखाई दिए।

वहीं इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती और रोहित शर्मा को मैदान पर नहीं देखा गया। इसके अलावा राहुल चाहर ने एक विकेट जरूर लिया लेकिन वे भी महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 43 रन खर्च किए। भारत को छक्का मारकर जीत दिलाने वाले ऋषभ पंत ने अपना अच्छा टच दिखाया तो गेंदबाजी से दूर रहे हार्दिक पंड्या ने भी बल्लेबाजी में हाथ आजमाया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट