ताज़ा खबर
 

अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चित करने वाले भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 23 नवंबर यानी कल शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। कोलकाता में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के खिलाफ बाकी के दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

Author Published on: November 22, 2017 2:56 PM
भुवनेश्वर कुमार अपने इस रिकॉर्ड को शायद ही याद रखना चाहेंगे (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 23 नवंबर यानी कल शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। कोलकाता में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के खिलाफ बाकी के दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। 24 नवंबर से जहां पूरी टीम नागपुर में सीरीज का दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी तो वहीं भुवनेश्वर कुमार अपनी जिंदगी की एक नई पारी की शुरुआत करेंगे। इन दिनों भुवनेश्वर कुमार अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ शादी की वजह से भी चर्चाओं में हैं। पहले टेस्ट के दोनों पारियों में उन्होंने आठ विकेट लेकर भारत को मैच में वापस ला दिया था। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे वनडे मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सहसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया था। जी हां, आज अपनी गेंदों को स्विंग कराकर विपक्षी बल्‍लेबाजों को परेशान करने वाले भुवनेश्वर की गेंदबाजी की साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एक मैच में बुरी तरह से पिटाई हुई थी।

दरअसल, 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में हुए वनडे में अपने 10 ओवर्स में भुवी ने 106 रन दे दिए थे। इस मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी। इस मैच में तीन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने अपना शतक पूरा किया था। क्विंटन डिकॉक (109), फाफ डु प्‍लेसिस के (133) और डिविलियर्स के (119) रन की बदौलत साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर्स में चार विकेट खोकर 438 रन बनाए थे।

इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने अपने दस ओवर में इतने रन नहीं दिए थे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विनय कुमार ने अपने दस ओवर में 102 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। लेकिन भुवी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया और 10 ओवर में 106 रन खर्च कर डाले। वैसे वनडे में सबसे महंगी गेंदबाजी का रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के एम. लेविस के नाम पर दर्ज है। लेविस ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में अपने 10 ओवर में 113 रन दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: नया शॉट खेलने की कोशिश में श्रीलंकाई बल्लेबाज की जमकर उड़ रही खिल्ली
2 मैदान से बाहर बैठे रवि शास्त्री से विराट कोहली की इशारेबाजी, बीसीसीआाई ने वीडियो ट्वीट कर पूछा मतलब
3 विराट कोहली का नायाब अंदाज, टेस्ट में छक्के के साथ शतक जड़ने वाले तीसरे कप्तान…
जस्‍ट नाउ
X