‘भारतीय नारी सब पर भारी’, क्रिकेट जगत ने ओलंपिक पदक जीतने पर मीराबाई चानू को किया सलाम

मीराबाई चानू ने टोक्यो में भारत के तिरंगे की शान इस कदर ऊंची की कि देशभर से बधाई संदेशों की लाइन लग गई। भारतीय वेटलिफ्टर के सिल्वर मेडल जीतने के बाद क्रिकेट जगत ने भी जमकर उन्हें बधाइयां दी।

bhartiya-nari-sab-par-bhari-tweet-from-virender-sehwag-to-mirabai-chanu-after-silver-medal-in-tokyo-olympics-weightlifting-event
'भारतीय नारी सब पर भारी', क्रिकेट जगत ने ओलंपिक पदक जीतने पर मीराबाई चानू को किया सलाम (Source: Twitter)

भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन ऐतिहासिक रहा है और इस इतिहास को लिखने का काम किया है भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने। शुक्रवार को भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने 49 किग्रा स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया।

21 साल बाद किसी भारतीय महिला वेटलिफ्टर ने ओलंपिक पदक जीता है। इससे पहले सिडनी ओलंपिक 2000 में कर्णम मल्लेश्वरी ने कांस्य पदक जीता था। भारत की सिल्वर गर्ल के इतिहास रचने पर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने भी उन्हें सलाम किया है।

इस कड़ी में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिलचस्प ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गजब, भारतीय नारी सब पर भारी…’। वीरू ने इसके अलावा ट्वीट के अंत में ये भी लिखा की अभी और पदक आना बाकी हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X