ताज़ा खबर
 

89 साल के बर्नी एकलेस्टोन चौथी बार बनेंगे पिता, 6 साल पहले की थी 39 वर्ष की फैबियाना से शादी

बर्नी एकलेस्टोन ने तीन बार शादी रचाई। पहली पत्नी इवी बेमफोर्ड से एक बेटी थी डेबोराह। वो अब पांच बच्चों की मां बन चुकी है। इसके बाद एक्लेस्टोन ने दूसरी शादी मॉडल स्लेविका से रचाई जो उम्र में उनसे 28 साल छोटी थी। पिछली दो शादियों से उन्हें दो बेटियां तमारा और पेट्रा हुई।

बर्नी एकलेस्टोन ने 2013 में फैबियाना से शादी रचाई थी। (सोर्स- सोशल मीडिया)

फॉर्मूला-1 के पूर्व प्रमुख बर्नी एकलेस्टोन चौथी बार पिता बनने वाले हैं। उनकी पत्नी फैबियाना फ्लोसी इस साल जुलाई में बच्चे को जन्म देने वाली है। रंगीन लाइफस्टाइल के लिए जाने जाने वाले 89 साल के बर्नी की पत्नी फैबियाना उनसे 45 साल छोटी है। दोनों की शादी 2013 में हुई थी। तब फैबियाना 39 साल की थी। एकलेस्टोन 1978 से 2017 तक फॉर्मूला-1 के प्रमुख रहे थे। उनके पास फिलहाल 3.1 अरब की संपत्ति है।

एकलेस्टोन ने कहा, ‘‘इसमें कुछ भी अजीब नहीं है। मेरे पास कोई काम नहीं है। पिछले कुछ समय से मैं फ्री हूं तो काफी समय है। मुझे 89 और 29 के होने के बीच में कोई अंतर नहीं दिखता है। मेरी सबसे ज्यादा खुशी इस बात में है कि मेरी 44 साल की मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव पत्नी खुश है। वो काफी रोमांचित है। मुझे नहीं पता इतना हंगामा किस बात को लेकर है। अपनी पत्नी के लिए खुश हूं। वह पिछले कुछ सालों से ऐसा चाहती थी। मुझे खुशी है कि मेरे जाने के बाद उसके पास कोई तो होगा।’’

एक्लेस्टोन एक जमाने में कार सेल्समैन थे। इसके बाद वे धीरे-धीरे फॉर्मूला-1 से जुड़े। उन्होंने इस खेल को पूरी तरह बदल दिया। इसे करोड़ों के बिजनेस के रूप में खड़ा किया। उन्होंने तीन बार शादी की। पहली पत्नी इवी बेमफोर्ड से एक बेटी थी डेबोराह। वो अब पांच बच्चों की मां बन चुकी है। इसके बाद एक्लेस्टोन ने दूसरी शादी मॉडल स्लेविका से रचाई जो उम्र में उनसे 28 साल छोटी थी। पिछली दो शादियों से उन्हें दो बेटियां तमारा और पेट्रा हुई। दोनों ही एफ-वन की शौकीन हैं।

एक्लेस्टोन ने 1972 में अपनी टीम बनाई थी। वे इसके साथ एफ-वन के टीवी कॉन्ट्रैक्ट भी डील करने लगे थे। वे इस समय खेल की दुनिया में सबसे ताकतवर व्यक्ति माने जाते हैं। उनकी गिनती ब्रिटेन के चौथे सबसे बड़े अमीर में होती है। फोर्ब्स ने उन्हें 2011 में ब्रिटेन का चौथा सबसे अमीर कारोबारी घोषित किया था।

Next Stories
1 कोरोना: पहली बार किसी क्रिकेट टीम ने सैलरी कटवाई, सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले भारतीय क्रिकेटर अब भी खामोश
2 जावेद मियांदाद खेल से गद्दारी करने वालों से नाराज, बोले- फिक्सिंग के दोषियों को फांसी मिले; देखें VIDEO
3 लव या अरेंज मैरिज के सवाल पर स्मृति मंधाना ने फैन को किया कन्फ्यूज, बताई लाइफ पार्टनर की क्वालिटी
ये पढ़ा क्या?
X