ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018 Final, Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants : गुजरात और बेंगलुरु ने फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों को दिया मौका

Pro Kabaddi 2018 Final Live Score, Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants: इस मुकाबले की अगर बात करें तो इस महामुकाबले में एक तरफ बेस्ट रेडर टीम बेंगलुरू है तो दूसरी तरफ अपने मजबूत डिफेंस के लिए जानी जाने वाली गुजरात की टीम है।

रोमांचक मुकाबले में हारी गुजरात।

Pro Kabaddi 2018 Final Today Match , Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants :   प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 में वो घड़ी आ गई है जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। आज यानी कि 6 जनवरी को गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स बनाम बेंगलुरु बुल्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला मुंबई में खेला जाएगा। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं तो बाजी बेंगलुरु बुल्स की टीम ने मारी थी। ऐसे में इस मुकाबले में देखना होगा कि आखिर कौन सी टीम इस सीजन का खिताब अपने नाम करती है। दोनों ही टीमों के लिए इस सीजन का सफर काफी यादगार रहा है।

इस मुकाबले की अगर बात करें तो इस महामुकाबले में एक तरफ बेस्ट रेडर टीम बेंगलुरू है तो दूसरी तरफ अपने मजबूत डिफेंस के लिए जानी जाने वाली गुजरात की टीम है। ऐसे में आइए डालते हैं एक नजर कि आखिर किन खिलाड़ियों को इस मैच में मौका दिया जा सकता है।

गुजरात की संभावित प्लेइंग सेवनः  सचिन, परवेश भैंसवाल, सचिन विटाला, के प्रपंजन, रुतुराज कोरावी, सुनीस कुमार, रोहित गुलिया या अजय कुमार में से कोई एक।
बेंगलुरू बुल्स की संभावित प्लेइंग सेवनः रोहित कुमार, कासिलिंग एडाके, पवन कुमार सेहरावत, अमित सेरॉन, आशीष सांगवान, राजू लाल चौधरी, महेंद्र सिंह।

Pro Kabaddi 2018 Final Live Score, Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants Live Score: Check Live Updates Here

Pro Kabaddi 2018 Final Live Score Streaming: Watch Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants Final Here

Live Blog

18:48 (IST) 05 Jan 2019
बेंगलुरु बुल्स की नजरें खिताब पर

केएल इतिहास में इससे पहले बेंगलुरु बुल्स ने सबसे अच्छा प्रदर्शन दूसरे सीजन में किया था, जहां टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया।

18:24 (IST) 05 Jan 2019
इस मौके को नहीं खोना चाहेगी गुजरात

गुजरात ने अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही अपने पहले सीजन में फाइनल तक का सफर किया, जहां उन्हें पटना पाइरेट्स के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

18:06 (IST) 05 Jan 2019
शानदार फॉर्म में हैं प्रवेश भैंसवाल

गुजरात की बात करें तो उसके पास भी प्रवेश भैंसवाल, कप्तान सुनील कुमार, सचिन विटाला और रोहित गुलिया के रूप में बेहतरीन रेडर और आलराउंडर मौजूद हैं। प्रवेश के नाम अब तक 84 टैकल प्वाइंट हैं। गुजरात की टीम लीग चरण में 22 मैचों में 17 जीत के साथ जोन-ए में शीर्ष पर रही थी। 

17:38 (IST) 05 Jan 2019
मैच से पहले बोले बेंगुलुरु के कप्तान 

कप्तान रोहित ने कहा, 'हम अपनी रेडिंग और डिफेंस को मजबूत करने पर ध्यान लगा रहे हैं क्योंकि गुजरात की टीम एक युवा टीम है जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने पूरे सीजन कमाल का प्रदर्शन किया है इसलिए हमारी कोशिश है कि हम उन्हें फाइनल में कड़ी टक्कर दें।'

17:18 (IST) 05 Jan 2019
यहां देख सकते हैं प्रो कबड्डी लीग का लाइव प्रसारण

प्रो कबड्डी लीग का सीधा प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगा।

17:03 (IST) 05 Jan 2019
बेंगलुरु बुल्स की टीम

रोहित कुमार, काशिलिंग अडके, पवन कुमार सेहरावत, हरीश नायक, सुमित सिंह, रोहित, आनंद वी, महेंदर सिंह, राजू लाल चौधरी, जवाहर विवेक, संदीप, महेंद्र ढाका, नितेश बीआर, अमित शेओरण, आशीष कुमार सांगवान, महेश मारुती मगदूम, जसमेर।

16:51 (IST) 05 Jan 2019
गुजरात की टीम

सचिन तंवर, महेंद्र गणेश राजपूत, के प्रपंजन, अजय कुमार, डोंग जियोन ली, शुभम अशोक पालकर, ललित चौधरी, विक्रम खंडोला, अनिल, यशवंत बिश्नोई, धर्मेंदर, सुनील कुमार, परवेश भैंसवाल, ऋतुराज शिवाजी कोरावी, सचिन विट्टाला, अमित शर्मा, सी कलाई अरासन, अमित, हादी ओस्त्रोक, रोहित गुलिया।

16:36 (IST) 05 Jan 2019
बेंगलुरु के  लिये पवन कुमार सहरावत होंगे अहम

बेंगलुरु के  लिये पवन कुमार सहरावत (260 अंक) और कप्तान रोहित कुमार (170 अंक) काफी अहम खिलाड़ी होंगे। सहरावत इस सीजन के दौरान शानदार फॉर्म में नजर आए हैं।

16:14 (IST) 05 Jan 2019
दूसरे सीजन के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची बेंगलुरु

बेंगलुरु बुल्स दूसरे सीजन के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची है। ऐसे में टीम इस मौके को किसी भी तरह हाथ से नहीं जाने देना चाहेगी।

15:44 (IST) 05 Jan 2019
जानिए फाइनल मुकाबला टाई होने पर किस तरह निकलेगा मैच का नतीजा?

40 मिनट के खेल के बाद अगर दोनों ही टीमों के स्कोर बराबरी पर रहते हैं, तो 7 मिनट का टाई ब्रेकर होगा जिसमें 3-3 मिनट के दो हाफ खेले जाएगे। इसके बाद विजेता टीम का नाम घोषित किया जाएगा।

15:04 (IST) 05 Jan 2019
के. प्रपंजन के सहयोग की जरूरत

गुजरात को अन्य रेडर मुख्यत: के. प्रपंजन के सहयोग की जरूरत होगी लेकिन बेंगलुरु जैसी मजबूत टीम पर रेड लगाने के लिए गुजरात को पूरे 40 मिनट तक बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा, वहीं बेंगलुरु बुल्स का मनोबल इस बात से बढ़ा होगा कि उसने पिछले सोमवार को गुजरात पर जीत दर्ज की थी।

14:39 (IST) 05 Jan 2019
ऐसा रहा है दोनों टीमों का सफर

फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें एक-दूसरे से 3 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें से दोनों ने 1-1 मैच जीता जबकि 1 मुकाबला टाई रहा था।

14:17 (IST) 05 Jan 2019
यूपी को हराकर फाइनल में पहुंची गुजरात

सुनील कुमार की अगुवाई वाली गुजरात ने गुरुवार को दूसरे क्वालीफायर में यूपी योद्धा को शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया।

13:44 (IST) 05 Jan 2019
सचिन तंवर पर होंगी नजरें

गुजरात की निगाहें अपने स्टार रेडर सचिन तंवर पर लगी होंगी, जो उनके अभियान में अभी तक निरंतर शानदार प्रदर्शन करते आए हैं।