ताज़ा खबर
 

एंडरसन का खुलासा- स्टोक्स ने अंपायरों को ओवरथ्रो के रन इंग्लैंड के खाते में जोड़ने से किया था मना

World Cup Final, Ben Stokes: विश्वकप फाइनल मैच में इंग्लैंड को ओवरथ्रो के 6 रन मिले थे जो न्यूजीलैंड के लिए भारी पड़े थे। बेन स्टोक्स इस मैच के हीरो रहे थे।

Author July 17, 2019 2:34 PM
बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो रन के लिए किया था मना (फोटो सोर्स-world cup 2019 twitter)

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्य जेम्स एंडरसन के अनुसार विश्व कप में टीम की जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल के दौरान अंपायरों को टीम के स्कोर से ओवरथ्रो के चार रन हटाने को कहा था जो अंत में निर्णायक साबित हुए।न्यूजीलैंड के क्षेत्ररक्षक मार्टिन गुप्टिल का थ्रो स्टोक्स के बल्ले से टकराकर चार रन के लिए चला गया था। स्टोक्स इस समय दूसरा रन पूरा करने का प्रयास कर रहे थे।

भाग कर लिए दो रन और ओवरथ्रो की बाउंड्री से स्टोक्स को छह रन दिए गए जबकि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि पांच ही रन दिए जाने चाहिए थे और ऐसी स्थिति में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक रन से हार का सामना करना पड़ता जिसने आठ विकेट पर 241 रन बनाए थे।टेस्ट टीम में स्टोक्स के साथी एंडरसन ने कहा कि इस आलराउंडर ने ओवरथ्रो के तुरंत बाद हाथ उठाकर माफी मांग थी और अंपायरों से अपील की थी कि वे अपना फैसला बदल दें।

एंडरसन ने बीबीसी से कहा, ‘‘क्रिकेट की शिष्टता यह है कि अगर गेंद विकेटों की तरफ फेंकी जाए और यह आपसे टकराने के बाद खाली जगह पर चली जाए जो आप रन नहीं लें। लेकिन अगर यह बाउंड्री के लिए चली जाए तो नियमों के अनुसार यह चौका है और आप इसमें कुछ नहीं कर सकते।’’एंडरसन ने कहा, ‘‘बेन स्टोक्स असल में अंपायरों के पास गया था और कहा था कि ‘क्या आप चार रन हटा सकते हो, हम ये रन नहीं चाहते’। लेकिन यह नियम है और ऐसा ही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीवी सिंधु-किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत पहले ही दौर में बाहर
2 11 दिन में 3 गोल्ड जीतने वाली हिमा दास की कॉरपोरेट घरानों से असम को बचाने की अपील, अपनी आधी सैलरी भी दान की
3 India A vs West Indies A 3rd ODI Cricket Score Updates: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
IPL 2020 LIVE
X