ताज़ा खबर
 

सुरेश रैना को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, साउथ अफ्रीका टूर से पहले पास किया यो-यो टेस्ट

भारतीय टीम में मिडल ऑर्डर के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है।
सुरेश रैना।

भारतीय टीम में मिडल ऑर्डर के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। उन्होंने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर फैंस को दी। पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म की वजह से सुरेश रैना भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम से बाहर होने की वजह फॉर्म के साथ-साथ उनका यो-यो टेस्ट में लगातार फेल होना भी है। सुरेश रैना ने इससे पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका दौरे के लिए भी यो-यो टेस्ट में हिस्सा लिया था। लेकिन वह वहां पास नहीं हो पाए थे। ऐसे में साउथ अफ्रीका टूर से पहले उनके लिए ये टेस्ट पास करना फायदेमंद साबित हो सकता है। भारतीय टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट पास करना बेहद ही जरूरी है। इसके बिना सिलेक्टर्स खिलाड़ी को टीम में किसी भी सीरीज के लिए सिलेक्ट नहीं कर सकते। इस टेस्ट को पास करने के लिए न्यूनतम 16.1 का स्कोर हासिल करना होता है।

suresh raina सुरेश रैना (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

रैना के अलावा युवराज सिंह भी कई बार इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका टूर से पहले उन्होंने भी इसे पास कर लिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि सिलेक्टर्स टीम के इन सीनियर्स खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाते हैं या नहीं। हालांकि, रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सुरेश रैना का फॉर्म बेहद ही खराब रहा है। यही वजह रही कि यूपी की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई।

रैना ने भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली है, और उसे ध्यान में रखते हुए सिलेक्टर्स उन्हें टी-20 और वनडे टीम में जगह दे सकते हैं। बता दें कि 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। लेकिन वनडे और टी-20 टीम के लिए खिलाड़ियों की घोषणा अभी करना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule