ताज़ा खबर
 

भारतीय टीम की तैयारियों पर बारिश ने डाला खलल, मजबूरन ‘इनडोर’ में प्रैक्टिस करते नजर आए खिलाड़ी

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

इनडोर में प्रैक्टिस करते भारतीय खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है। पहले मैच से पहले भारतीय टीम वहां कि पिचों पर जमकर प्रैक्टिस कर रही है। रविवार को बारिश की वजह से भारतीय टीम मैदान पर नहीं उतर सकी तो टीम ने इनडोर में ही प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया।

बता दें कि शनिवार को न्यूलैंड्स में काफी बारिश हुई, जिस वजह से रविवार को पूरा दिन मैदान गिला रहा। भारतीय खिलाड़ी जानते हैं कि अब मैच शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचा है, इसलिए वह किसी तरह का रिस्क नहीं उठाना चाहते। लिहाजा उन्होंने अपनी लय को बरकरार रखने के लिए इनडोर में ही प्रैक्टिस किया। इस प्रैक्टिस की कुछ तस्वीरें खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम पर शेयर भी की है। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने फुटबॉल खेलते हुए एक वीडियो शेयर किया।

jaspreet bumrah जसप्रीत बुमराह। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

इससे पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचते ही कहा था कि हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी। कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है। कोहली ने कहा कि कई खिलाड़ी यहां खेले हैं। हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है।

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि हमें मैच के समय क्या करना है। हम जानते हैं कि हमें टेस्ट मैच कैसे जीतने हैं। कोहली ने इस बीच अपने और दक्षिण अफ्रीका के के अब्राहम डिविलियर्स की प्रतिद्वंद्विता को खारिज कर दिया। भारतीय कप्तान ने कहा कि यह सिर्फ दो खिलाड़ियों के बीच की बात नहीं है। डिविलियर्स मेरेअच्छे दोस्त हैं। वह जिस तरह से खेलते हैं मैं उसका सम्मान करता हूं। मैं एक इंसान के तौर पर उनका सम्मान करता हूं।

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App