ताज़ा खबर
 

इंडियन क्रिकेट की ब्यूटी क्वीन भी हैं सुपरवुमन हरलीन देओल, खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को देती हैं टक्कर

हरलीन देओल जब 8 साल की थी, तभी से उन्हें क्रिकेट खेलने का जूनून था। हालांकि, उस समय उनके साथ खेलने के लिए कोई होता नहीं था, इसलिए वह अपने भाई और गली के लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेला करती थी।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 12, 2021 6:45 AM
हरलीन देओल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। (सोर्स- इंस्टाग्राम/हरलीन देओल)

हरलीन देओल (Harleen Deol) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सुपरवुमन हैं। सचिन तेंदुलकर से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक उनकी प्रतिभा के कायल हो गए हैं। हालांकि, वह इंडियन क्रिकेट की ब्यूटी क्वीन भी हैं। वह लुक्स और खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह इंस्टाग्राम (Instagram) अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं।

हरलीन देओल की गिनती क्रिकेट की दुनिया की खूबसूरत खिलाड़ियों में की जाती है। इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैंस उनकी पोस्ट की काफी तारीफें भी करते हैं। हरलीन देओल काफी स्टाइलिश हैं। उनका ड्रेसिंग सेंस बहुत कमाल का है। वह अपनी फिटनेस को लेकर भी बहुत सतर्क रहती हैं। उनके वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कहना गलत नहीं होगा कि खूबसूरती के मामले में हरलीन देओल किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती हैं।

हरलीन देओल जब 8 साल की थी, तभी से उन्हें क्रिकेट खेलने का जूनून था। हालांकि, उस समय उनके साथ खेलने के लिए कोई होता नहीं था, इसलिए वह अपने भाई और गली के लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेला करती थी। धीरे-धीरे उनके घरवालों को भी समझ में आ गया कि उनकी बेटी क्रिकेटर बनकर ही खुश रहेगी।

ऐसे में जब वह 13 साल की हुईं तब घरवाले उन्हें क्रिकेट एकेडमी भेजने लगे। हरलीन ने प्रोफेशनल ट्रेनिंग की शुरुआत हिमाचल से की। 21 जून 1998 को चंडीगढ़ में जन्मीं हरलीन घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश वुमन टीम की ओर से खेलती हैं। वह चंडीगढ़ से भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर हैं।

हरलीन देओल ने 22 फरवरी 2019 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 4 मार्च 2019 को टी20 इंटरनेशनल में भी डेब्यू किया था। हरलीन बचपन में क्रिकेट के अलावा हॉकी, फुटबॉल, बास्‍केटबॉल भी खेलती थीं।

वहअपने स्कूल में बेस्‍ट एथलीट भी रह चुकी हैं। टी20 इंटरनेशनल में वह अपनी लेगब्रेक गुगली से बल्लेबाजों को पवेलियन भी भेज चुकी हैं। हरलीन खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी अच्छी स्कॉलर रही हैं। वह 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में 80% से ज्यादा अंक लाईं थीं।

Next Stories
1 शिखर धवन ने स्ट्राइक लेने से कर दिया था इंकार, रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में सुनाई थी चैंपियंस ट्रॉफी की कहानी
2 ‘पाकिस्तान का ऐसे ही बेड़ा गर्क करते जाओ, ऐसी क्रिकेट आपके बच्चे भी नहीं देखेंगे,’ इंग्लैंड से सीरीज हारने पर भड़के शोएब अख्तर
3 पीएम नरेंद्र मोदी हुए हरलीन देओल के मुरीद, सुपरवुमन को बनाया Insta स्टोरी; लोगों ने कहा- आप भी कुछ अच्छा काम कीजिए
ये पढ़ा क्या?
X