ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमला: शहीद जवानों के परिवारों की मदद को 5 करोड़ दे BCCI, बोर्ड अध्‍यक्ष ने CoA से मांगी इजाजत

Pulwama Attack: 14 फरवरी को श्रीनगर से कुछ ही दूरी पर सीआरपीएफ के काफिले पर एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें देश के करीब 40 जवान शहीद हुए थे और कई घायल हुए थे।

Author Published on: February 17, 2019 2:48 PM
pulwama attack, bcci, crpf, crpf soldiers, cricket, virendra sehwag, indian army, ck khanna,पुलवामा हमला, फोटो सोर्स-( इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को लेकर पूरे देश में शोक की लहर है। ऐसे में अब क्रिकेट जगत से भी शहीद के परिजनों की मदद के लिए आवाज उठने लगी है। ऐसे में बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने रविवार को प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय से अपील की है कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद भारतीय सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए कम से कम पांच करोड़ रुपये स्वीकृत किए जाएं।

खन्ना ने सीओए, पदाधिकारियों और राज्य इकाइयों को लिखे पत्र में कहा, ‘‘हम दुखी हैं और अपने साथी भारतीयों के साथ मिलकर घृणित पुलवामा आतंकी हमले की ंिनदा करते हैं। शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है।’’ बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष ने लिखा, ‘‘मैं प्रशासकों की समिति से आग्रह करता हूं कि बीसीसीआई को उपयुक्त सरकारी एजेंसियों के जरिये शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए कम से कम पांच करोड़ रुपये का योगदान देना चाहिए।’’ खन्ना ने साथ ही राज्य संघों और आईपीएल फ्रेंचाइजियों से भी अपील की कि वे इसमें खुले दिल से योगदान दें।

बता दें कि 14 फरवरी को श्रीनगर से कुछ ही दूरी पर सीआरपीएफ के काफिले पर एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें देश के करीब 40 जवान शहीद हुए थे और कई घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद पूरे देश में लोगों के अंदर आतंकियों के खिलाफ गुस्सा है और इस कायराना हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति हमदर्दी भी। देश के कई स्टार खिलाड़ियों ने भी अपनी मदद का हाथ इन जवानों के परिजनों की तरफ बढ़ाया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्य संघों और संबंधित इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मालिकों से भी आग्रह करूंगा कि वे इस नेक काम में योगदान दें।’’ खन्ना ने साथ ही आग्रह किया कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला के पहले मैच और आईपीएल के पहले मैच से पूर्व शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा जाए।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि शहीदों के परिवार के बच्चे अगर आवेदन करते हैं तो उनके ‘सहवाग इंटरनेशनल स्कूल’ में उन्हें मुफ्त शिक्षा मुहैया कराई जाएगी। विदर्भ की सीनियर टीम ने भी घोषणा की कि वे अपनी ईरानी कप ट्राफी जीत की पूरी इनामी राशि शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए दान करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: शहीदों के परिवार की मदद के लिए सहवाग के बाद अब धवन आए आगे, दिया भावुक सन्देश
2 IRE vs NED 5th T20 : बलबिरनी और केविन ओ ब्रायन की शानदार बल्लेबाजी, आयरलैंड ने नीदरलैंड को एक विकेट से हराया
3 “कभी नहीं सोचा था विश्वकप खेलूंगा, बल्लेबाज को छकाना और गेंद को घुमाना मेरी ताकत”