ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान से मैच चाहता है BCCI, दिवाली बाद राजनाथ से मिलेंगे अनुराग ठाकुर

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम साल के अंत में भारत दौरे पर आ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, BCCI दिवाली के बाद इस संबंध में केंद्र सरकार से अनुमति मांगेगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो पाकिस्‍तानी टीम दिसंबर में भारत के साथ 5 वन-डे और 2 टी-20 मैच खेलेगी।

india pakistan series, bcci, india-pakistan rivalry, shaharyar khan, shaharyar khan pcb, india-pakistan cricket, pakistan cricket board, india pakistan cricket match, india-pakistan match cricket, india-pakistan match cricket latest news, india-pakistan ties, india, pakistan, cricket, cricket news in hindi, cricket, भारत पाकिस्तान सीरीज़, बीसीसीआई, पीसीबी, क्रिकेट, भारत पाकिस्तान मैच, खेलBCCI के टॉप ऑफिशियल ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि सोमवार को मुंबई में हुई AGM के दौरान बोर्ड अध्‍यक्ष शशांक मनोहर से पूछा गया कि क्‍या दिसंबर में पाकिस्‍तान के साथ सीरीज होगी? इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ खेलने के लिए हमें सरकार से परमिशन लेनी होगी।

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम साल के अंत में भारत दौरे पर आ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, BCCI दिवाली के बाद इस संबंध में केंद्र सरकार से अनुमति मांगेगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो पाकिस्‍तानी टीम दिसंबर में भारत के साथ 5 वन-डे और 2 टी-20 मैच खेलेगी। BCCI और PCB के बीच पिछले साल MoU साइन हुआ था, जिसके तहत दिसंबर 2015 में सीरीज कराई जानी थी। इसी सिलसिले में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष शहरयार खान अक्‍टूबर में भारत आए थे। उन्‍हें BCCI अध्‍यक्ष शशांक मनोहर से मिलना था, लेकिन शिवसेना के विरोध की वजह से दोनों के बीच मीटिंग नहीं हो सकी थी और शहरयार खान सिर्फ राजीव शुक्‍ला से मुलाकात कर पाकिस्‍तान लौट गए थे। शहरयार ने इसे अपमान बताते हुए धमकी दी थी कि अगर BCCI ने सीरीज पर अपना रुख साफ नहीं किया तो पाकिस्‍तान अगले साल भारत में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्‍ड कप का बॉयकॉट कर देगा।

BCCI के एक बड़े अफसर ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि सोमवार को मुंबई में हुई AGM के दौरान बोर्ड अध्‍यक्ष शशांक मनोहर से पूछा गया कि क्‍या दिसंबर में पाकिस्‍तान के साथ सीरीज होगी? इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ खेलने के लिए हमें सरकार से परमिशन लेनी होगी। फिर जैसा सरकार कहेगी, हमें करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, BCCI सेक्रेटरी और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर जल्‍द ही अनुमति प्राप्‍त कर सकते हैं।

BCCI के टॉप ऑफिशियल ने कहा, ‘हम पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट संबंध बनाए रखना चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि पॉलिटिक्‍स का असर खेल पर पड़े। हम कुछ प्रपोजल लेकर जा रहे हैं। इनमें पहला- 5 वन-डे और 2 टी-20 का है, जबकि दूसरे प्रपोजल में 3 वन-डे और 2 टी-20 कराने का प्रस्‍ताव है। हम पाकिस्‍तान के साथ सभी मैच ऐसी जगहों पर कराने की कोशिश करेंगे, जहां पर पॉलिटिकल पार्टीज बाधा न डाल सकें।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चाइना ओपन में बेहतर प्रदर्शन करने उतरेंगे सायना, श्रीकांत
2 सड़क पर मिले धार्मिक ग्रंथों के फटे पन्ने, परेशानी में पुलिस
3 CM अखिलेश ने दी बिहार की जनता को बधाई
IPL 2020 LIVE
X