scorecardresearch

BCCI vs PCB: पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत तो वर्ल्ड कप कौन देखेगा, रमीज राजा की BCCI को गीदड़भभकी

Ramiz Raza on ODI World Cup 2023: रमीज राजा ने कहा कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप के लिए टीम इंडिया नहीं आने का फैसला करती है तो इस मामले पर पीसीबी का रुख दृढ़ है। पाकिस्तान भी भारत नहीं जाएगा।

BCCI vs PCB: पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत तो वर्ल्ड कप कौन देखेगा, रमीज राजा की BCCI को गीदड़भभकी
पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा। (फाइल फोटो)

Ramiz Raza on World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चीफ रमीज राजा (Ramiz Raza) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup in Pakistan) में हिस्सा नहीं लेती है, तो उनकी टीम आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup) खेलेने के लिए भारत नहीं आएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम भारत नहीं जाएगी तौ विश्व कप कौन देखेगा?

बता दें कि 2023 एशिया कप (Asia Cup 2023) अगले साल एकदिवसीय विश्व कप (ODI World Cup) से पहले आयोजित होगा। रमीज ने कहा कि पाकिस्तान पिछले दो साल से शानदार क्रिकेट खेल रहा है और भारत को दो बार (टी20 विश्व कप 2021 और एशिया कप 2022) हराया भी है। रमीज ने कहा कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप के लिए टीम इंडिया नहीं आने का फैसला करती है तो इस मामले पर पीसीबी का रुख दृढ़ है। पाकिस्तान भी भारत नहीं जाएगा।

रमीज राजा का बयान (Ramiz Raza Statement)

उर्दू न्यूज पर रमीज राजा (Ramiz Raza) ने कहा, “अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है अगर भारतीय टीम (Team India) यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्व कप (World Cup) खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे। हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था (Pakistan Cricket Economy) में सुधारने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) में हमने भारत को हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।”

जय शाह का बयान (Jay Shah Statement)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पिछले महीने की शुरुआत में कहा था कि भारतीय टीम (Team India) 2023 में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जाएगी। टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। जय शाह (Jay Shah) एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष भी हैं। उनकी इस टिप्पणी के बाद पीसीबी (PCB) लगातार बीसीसीआई (BCCI) को गीदड़भभकी दे रहा है। भारत और पाकिस्तान और बीच राजनीतिक संबंध (India – Pakistan Relationship) अच्छा नहीं है। यही कारण है दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं होती। दोनों टीमों का आमना-सामना वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में ही होताी है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-11-2022 at 10:50 IST
अपडेट