ताज़ा खबर
 

विराट कोहली को वार्म-अप मैच में इसलिए नहीं मिली कप्तानी, बीसीसीआई ने किया खुलासा

काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ वार्म-अप मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी भारत के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए काली पट्टी बांधकर खेले।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 20, 2021 7:54 PM
फर्स्ट क्लास वार्म-अप मैच में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। (सोर्स- बीसीसीआई)

भारतीय टीम ने इंग्लैंड सीरीज से पहले मंगलवार से डरहम में काउंटी सिलेक्ट XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच की शुरुआत कर दी है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आए भारत के सीमित ओवर क्रिकेट के उपकप्तना रोहित शर्मा। जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपडेट जारी किया है।

रहाणे भी नहीं थे फिट

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विराट कोहली सोमवार रात से पीठ दर्द से परेशान थे। जिसके चलते बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें अभ्यास मैच से विश्राम लेने को कहा। कप्तान कोहली के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की फिटनेस को लेकर भी बोर्ड ने अपडेट दिया है। बीसीसीआई के मुताबिक रहाणे की बाएं हैमस्ट्रिंग के ऊपरी हिस्से में सूजन है। जिसके लिए उन्हें इंजेक्शन भी लगाया गया है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें तीन दिवसीय अभ्यास मैच से विश्राम दिया है। साथ रहाणे के स्वास्थ्य को मेडिकल टीम द्वारा लगाता मॉनिटर किया जा रहा है और पूरा ध्यान दिया जा रहा है ताकि वे पहले टेस्ट मैच से पूर्व पूरी तरह फिट हो जाएं।

नियमित कप्तान और उपकप्तान के पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण अभ्यास मैच में रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई। बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में यह भी बताया गया है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अनुरोध पर आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर को काउंटी सिलेक्ट XI की टीम से खेलने का मौका दिया गया है।

बीसीसीआई ने बताया कि मैच से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय टीम प्रबंधन से भारतीय दल के दो खिलाड़ियों को काउंटी सिलेक्ट इलेवन के लिए खेलने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

दरअसल, मैच से पहले उनका एक खिलाड़ी चोटिल हो गया था, जबकि एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया था। इस कारण वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान वार्म-अप मैच में काउंटी सिलेक्ट इलेवन की ओर से खेले।

यशपाल शर्मा को दी श्रद्धांजलि

टीम इंडिया के खिलाड़ी भारत के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए काली पट्टी बांधकर खेले। यशपाल शर्मा का 13 जुलाई को हृदय गति रुकने से निधन हो गया था। मौजूदा टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री 1983 विश्व कप विजेता टीम में उनके साथी थे।

Next Stories
1 वार्म-अप मैच में भारत के खिलाफ खेले वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान, जानिए क्यों उठाया ऐसा कदम
2 राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद अजिंक्य रहाणे का 9 साल पुराना ट्वीट वायरल, लिंक भेजने पर शिल्पा शेट्टी के पति की तारीफ की थी
3 शारीरिक कमजोरी के चलते तीरंदाज बने प्रवीण जाधव, अब टोक्यो में तिरंगा लहराएगा दिहाड़ी मजदूर का बेटा?
ये पढ़ा क्या?
X