ताज़ा खबर
 

बीसीसीआई का एलान, हर साल सितम्बर में होगा मिनी आईपीएल

बीसीसीआई अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिरके ने शुक्रवार को धर्मशाला में बोर्ड की वर्किंग कमिटी की बैठक के बाद यह जानकारी दी।

Author June 24, 2016 16:49 pm
धर्मशाला में BCCI की वर्किंग कमिटी की बैठक के बाद अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिरके। (Photo: BCCI)

अब से साल में दो बार आईपीएल का आयोजन होगा। आईपीएल का मिनी वर्जन सितंबर में खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिरके ने शुक्रवार को धर्मशाला में बोर्ड की वर्किंग कमिटी की बैठक के बाद यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा, ”बीसीसीआई ने प्रत्‍येक सितंबर में छोटे आईपीएल के आयोजन का फैसला किया है।” अनुराग ठाकुर ने इसे मिनी आईपीएल और आईपीएल ओवरसीज नाम दिया। टूर्नामेंट की तारीखों और फॉर्मेट का एलान जल्‍द किया जाएगा।

ठाकुर ने बताया कि इस टूर्नामेंट में घरेलू या बाहरी मैच नहीं होंगे। दो सप्‍ताह के इस टूर्नामेंट में कम मैच खेले जाएंगे। इससे पहले नाम न छापने की शर्त पर अधिकारी ने बताया, ”टी20 चैंपियंस लीग रद्द हो चुकी है इसके चलते क्रिकेट कैलेंडर में जगह बनाई जा सकती है। हमारा प्रस्‍ताव है कि सभी आठ टीमें मिनी आईपीएल में हिस्‍सा लें। जगह पर अभी फैसला नहीं हुआ है लेकिन अमेरिका भी एक विकल्‍प है।”

धर्मशाला में गुरुवार को काउंससिल की बैठक के दौरान यह आइडिया रखा गया। अधिकारी ने बताया कि यह टूर्नामेंट यूएई में भी कराया जा सकता है। अधिकारी के अनुसार, ”हम मिनी आईपीएल की व्‍यावहारिकता पर विचार कर सकते हैं। हमें टूर्नामेंट के समय पर विचार करना होगा क्‍योंकि हम चाहते हैं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा स्‍टार खिलाड़ी इसमें हिस्‍सा लें।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App