ताज़ा खबर
 

कोटला में सहवाग को सम्मानित करेगा बीसीसीआइ!

बीसीसीआइ वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली के कोटला मैदान में तीन दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे चौथे टैस्ट में औपचारिक विदाई देने पर विचार...

Author नई दिल्ली | October 28, 2015 11:45 PM
सहवाग ने 20 अक्तूबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषिणा की थी। (पीटीआई फोटो)

वानखेड़े में पांचवें और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में तेज गेंदबाज जहीर खान को सम्मानित किए जाने की तर्ज पर बीसीसीआइ अनुभवी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली में तीन दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे चौथे टैस्ट में औपचारिक विदाई देने पर विचार कर रहा है।

सहवाग ने 20 अक्तूबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषिणा की थी। इससे एक दिन पहले दुबई में मास्टर्स क्रिकेट लीग के लांच के दौरान उन्होंने अपने इस इरादे का संकेत दिया था। इस 37 साल के आक्रामक बल्लेबाज ने मौजूदा सत्र में दिल्ली का साथ छोड़कर हरियाणा की रणजी टीम की कप्तानी करने का फैसला किया था।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सहवाग को सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए भी देखा जाएगा। वह क्रिकेट आल स्टार सीरीज के पहले टूर्नामेंट से जुड़ने वाले बड़े क्रिकेटरों में शामिल हैं। इस सीरीज को सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न प्रमोट कर रहे हैं और इसका आयोजन अगले महीने अमेरिका में होगा।

बीसीसीआइ एक समय टीम के आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहे सहवाग को सम्मानित करने का इच्छुक है लेकिन ऐसा लगता है कि फिलहाल डीडीसीए से कोई औपचारिक संपर्क नहीं हो पाया है। डीडीसीए अध्यक्ष स्नेह प्रकाश बंसल ने कहा, ‘फिलहाल हमें बीसीसीआइ से कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन बेशक अगर उन्होंने इच्छा जताई है तो यह सच ही होगा। हम भी चर्चा करेंगे कि डीडीसीए में हमारी ओर से क्या किए जाने की जरूरत है।

इस बात की चर्चा भी है कि कोटला में एक गेट का नाम नजफगढ़ में जन्मे सहवाग के नाम पर रखा जा सकता है और बंसल ने कहा कि इस मामले पर विचार किया जा रहा है। बंसल ने कहा, ‘हां, हम इस पर चर्चा कर रहे हैं लेकिन अब तक कुछ ठोस नहीं हुआ। पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सहवाग ने भारत की ओर से 104 टैस्ट और 251 वनडे खेला और इस दौरान टैस्ट क्रिकेट में 47.35 के औसत से 8586 जबकि वनडे क्रिकेट में 8273 रन बनाए। टैस्ट में उनका स्ट्राइक रेट 82.23 और वनडे में 104.33 रहा।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App