ताज़ा खबर
 

ऋद्धिमान साहा की सर्जरी हुई, BCCI की टीम कर रही है निगरानी

इंग्लैंड के मैनचेस्टर में भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की सर्जरी हुई। इसकी निगरानी खुद बीसीसीआई की मेडिकल टीम कर रही है।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा की सर्जरी हुई (Photo courtesy- Twitter handle)

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो चुके भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की सर्जरी हुई। सर्जरी से पहले ऋद्धिमान ने एक ट्वीट कर कहा कि, “अब तक सब ठीक है। आज सर्जरी के लिए जा रहे हैं। आपके सभी प्यार और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहूंगा। जल्द ही मैदान पर वापस आ जाएंगे।” यह सर्जरी बीसीसीआई की टीम की निगरानी में हुई। उनकी सर्जरी हाेने के बाद बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया, “मैनचेस्टर में आज बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में ऋद्धिमान साहा की सर्जरी कराई गई। हम उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं।”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, साहा ने इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद दाएं कंधे में चोट की शिकायत की थी। इसके बाद फरवरी में उनके चोट का स्कैन किया गया था जिसमें उनके कंधे में चोट लगने की बात पता चली थी। हालांकि अंगूठे और कंधे की चोट से निजाज मिलने के बाद उन्हें 19 मार्च को एनसीए से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन फिर आईपीएल के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबद की ओर खेलते हुए सात मई को एक बार फिर उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसके बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया जहां डॉक्टरों की सलाह के अनुसार उन्हें इंजेक्शन दिया गया। लेकिन जुलाई में उन्होंने फिर से अंगूठे में और कंधे में चोट होने की शिकायत की। इसके बाद उन्हें 13 जुलाई को अयोग्य घोषित कर दिया गया और इसकी जानकारी टीम प्रबंधन को दे दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App