ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं; अब स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उसके खिलाड़ियों का चोटिल होना जारी है। बीमार खिलाड़ियों की सूची में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी नाम जुड़ गया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 12, 2021 10:02 AM
Jasprit Bumrah Australia India Cricketजसप्रीत बुमराह 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। (सोर्स- एपी)

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उसके खिलाड़ियों का चोटिल होना जारी है। बीमार खिलाड़ियों की सूची में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी नाम जुड़ गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से कहा है कि जसप्रीत बुमराह पेट मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के द गाबा मैदान पर होना है। जसप्रीत बुमराह ने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया। स्कैन रिपोर्ट में स्ट्रेन नजर आ रहा है। उनकी परेशानी गंभीर न हो जाए इसके चलते भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की सीरीज के आखिरी टेस्ट में खिलाकर कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता। भारतीय क्रिकेट टीम को 5 फरवरी से 28 मार्च तक घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट, 3 वनडे इंटरनेशनल और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘सिडनी में क्षेत्ररक्षण करते हुए जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था। वह ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर रहेगा, लेकिन उसके इंग्लैंड के खिलाफ उपलब्ध रहने की उम्मीद है।’ उम्मीद की जा रही है कि दो टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज भारतीय आक्रमण की अगुआई करेंगे और 15 जनवरी से शुरू हो रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन उनका साथ देंगे।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल हो कर पहले ही ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। ऋषभ पंत के भी अंगूठे में चोट लगी थी। हालांकि, बाद में स्कैन में पता चला कि उनकी चोट गंभीर नहीं है। हालांकि, तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन बल्लेबाजी के दौरान उन्हें मैदान में उपचार लेना पड़ा था। अब बुमराह के बिस्बेन टेस्ट मैच में नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले से ही इस सीरीज से बाहर हैं।

बता दें ईशांत शर्मा चोट के चलते पहले से ही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। मोहम्मद शमी पहले टेस्ट के दौरान चोटिल होकर सीरीज से आउट हो गए थे। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उमेश यादव चोट के चलते बाकी सीरीज से बाहर हो गए थे। उमेश स्वदेश लौट आए हैं। इतने खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद जाहिर है अब बुमराह की चोट से टीम मैनेजमेंट का टेंशन बहुत बढ़ गया होगा।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali Trophy: नीतीश राणा ने दिल्ली को जिताया, शिवम दुबे का तूफानी अर्धशतक बेकार; बिहार पहले मैच में जीता
2 जल्द आएगी MS Dhoni की वेब सीरीज? समझिए साक्षी धोनी की इस पोस्ट के क्या हैं मायने
3 Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में चोटिल हनुमा विहारी का खेलना संदिग्ध, जडेजा की जगह ले सकते हैं शार्दुल
ये पढ़ा क्या?
X