ताज़ा खबर
 

रविचंद्रन अश्विन की लेग स्पिन ने बल्लेबाजों को किया परेशान, BCCI ने शेयर किया VIDEO

ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए शेष भारत टीम में चोटिल रवींद्र जडेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है। जडेजा को कमर में दर्द की शिकायत है, इसलिए उन्हें आराम करने की सलाह दी गई।

लेग स्पिन डालते रविचंद्नन अश्विन। (Photo Courtesy: BCCI)

ईरानी ट्रॉफी में बुधवार (14 मार्च) विदर्भ और शेष भारत के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन लेग-स्पिन डालते दिखे, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है। अश्विन इससे पहले फरवरी में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान भी बीच-बीच में इस तरह की गेंदबाजी कर चुके हैं। अश्विन ने इसे अपने तरकश में नए हथियार के रूप में शामिल किया है। चेन्नई लीग क्रिकेट में अश्विन ऑफ स्पिन के एक्शन में बेहतरीन लेग स्पिन कर चुके हैं।

लेग-स्पिन पर अश्विन ने पूर्व में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा, “आईपीएल में जाने के लिए ये मेरी रणनीति का हिस्सा है। मैं अपने हथियारों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। ऑफ स्पिन को पिछले 10 साल तक फेंकने के बाद कुछ चीजों में बदलाव करना चुनौतीपूर्ण होता है। लेकिन मैं संतुष्ट नहीं होना चाहता। मैंने अपने करियर में कभी नहीं सोचा कि यह बहुत है। लक्ष्मीपति बालाजी ने मेरी काफी मदद की है।”

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

यहां देखें वीडियो…

ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए शेष भारत टीम में चोटिल रवींद्र जडेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है। जडेजा को कमर में दर्द की शिकायत है और इसलिए उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। वह कब वापसी करेंगे, इसका समय तय नहीं है। अश्विन हाल ही में संपन्न हुए देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्हें एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई थी। हालांकि, अश्विन अब पूरी तरह से ठीक हैं। आईपीएल सीजन-11 में अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तानी करते दिखेंगे। शेष भारत टीम 14 से 18 मार्च तक चलने वाले ईरानी कप टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से भिड़ रही है।

शेष भारत टीम : करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरम, आर. सामंथ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, केएस भारत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, अंकित राजपूत, नवदीप सिंह और अतीत सेठ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App