scorecardresearch

Conflict Of Interest: बहू मयंती लैंगर के कारण मुसीबत में BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, जानिए क्या है मामला

रोजर बिन्नी की बहू और स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती हैं। स्टार स्पोर्ट्स को भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के मीडिया अधिकार हासिल हैं।

Conflict Of Interest: बहू मयंती लैंगर के कारण मुसीबत में BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, जानिए क्या है मामला
बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board Of Control For Cricket In India) के आचरण अधिकारी विनीत सरन ने बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को हितों के टकराव का नोटिस भेजा है। पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है। रिपोर्ट में लिखा गया है कि पीटीआई को पता चला है कि विनीत सरन (Vineet Saran) ने रोजर बिन्नी (Roger Binny) को उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोपों के मामले में 20 दिसंबर तक लिखित जवाब देने को कहा है।

शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता (Sanjeev Gupta) ने आरोप लगाया है कि रोजर बिन्नी का हितों का टकराव (Conflict Of Interest) है, क्योंकि उनकी बहू और स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) की पत्नी मयंती लैंगर बिन्नी (Mayanti Langer Binny) स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती हैं। स्टार स्पोर्ट्स को भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के मीडिया अधिकार हासिल हैं।

20 दिसंबर 2022 से पहले देना है जवाब (Answer Has To Be Given Before 20 December 2022)

विनीत सरन ने 21 नवंबर को जारी नोटिस में कहा, ‘आपको सूचित किया जाता है कि बीसीसीआई के आचरण अधिकारी को बीसीसीआई के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन को लेकर शिकायत मिली है जो आपके हितों के टकराव से जुड़े हैं।’

इसके अनुसार, ‘आपको निर्देश दिया जाता है कि शिकायत पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया 20 दिसंबर 2022 को या इससे पहले दें। इस प्रतिक्रिया के समर्थन में हलफनामा भी दायर किया जाना चाहिए।’

विश्व कप विजेता टीम (World Cup Champion Team) के सदस्य रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) अक्टूबर में बीसीसीआई (BCCI) के 36वें अध्यक्ष बने। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह ली थी। रोजर बिन्नी भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

रोचक है मयंती लैंगर और स्टुअर्ट बिन्नी की लव स्टोरी (Love Story Of Mayanti And Stuart Is Quite Interesting)

मयंती लैंगर स्पोर्ट्स एंकरिंग की दुनिया का जाना-माना नाम है। मयंती लैंगर ने 2012 में स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की थी। मयंती और स्टुअर्ट की लव स्टोरी (Love Story) काफी रोचक (Interesting) है। मयंती लैंगर ने अपने क्रिकेट करियर में सबसे पहला लाइव इंटरव्यू आईसीएल के दौरान स्टुअर्ट बिन्नी का ही लिया था।

मयंती लैंगर के पिता सेना में लेफ्टिनेंट जनरल और मां शिक्षक थीं। मयंती लैंगर ने दिल्ली विश्विद्यालय (Delhi University) के हिंदू कॉलेज (Hindu College) से बीए ऑनर्स किया था। वह कॉलेज की फुटबॉल (Football) टीम (Team) से खेल चुकीं हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-11-2022 at 09:34:24 pm
अपडेट