ताज़ा खबर
 

अब 21 को होगा धोनी के भाग्य का फैसला, चयन समिति करेगी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर चल रही अटकलों पर 21 जुलाई को विराम लग सकता है। दरअसल, इसी दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर सेलेक्शन कमेटी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान करेगी। टीम के ऐलान के साथ ही साफ हो जाएगा कि बीसीसीआई पूर्व कप्तान को भविष्य में […]

Author नई दिल्ली | July 19, 2019 4:47 PM
बीसीसीआई की चयन समिति को वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम का ऐलान करना था।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर चल रही अटकलों पर 21 जुलाई को विराम लग सकता है। दरअसल, इसी दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर सेलेक्शन कमेटी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान करेगी। टीम के ऐलान के साथ ही साफ हो जाएगा कि बीसीसीआई पूर्व कप्तान को भविष्य में टीम के साथ जोड़े रखना चाहता है या नहीं। माना जा रहा है ऐलान से पहले धोनी से भी उनके भविष्य को लेकर राय ली जाएगी।

वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। इसके लिए पहले 19 जुलाई को टीम का ऐलान होना था, अचानक इसे टाल दिया गया। प्रशासकों की समिति (सीओए) के नए दिशा-निर्देशों के बाद चयन समिति की बैठक टाली गई थी। सीओए के नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, चयन समिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं, बल्कि चयन पैनल के अध्यक्ष को होगा।

दरअसल, सीओए ने निर्देश दिया था कि अब बीसीसीआई सचिव नहीं, बल्कि चयन समिति का अध्यक्ष चयन संबंधी बैठकों का समन्वयक होगा। निर्देश में साफतौर पर कहा गया था कि अब से सचिव किसी चयन बैठक में भाग नहीं लेगा और ना ही क्रिकेट से जुड़े किसी फैसले के लिए उसकी मंजूरी जरूरी होगी। इस फैसले से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का एक तरह से महत्व खत्म हो गया है।

बैठक टालने का एक कारण चयन समिति के पास सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट उपलब्ध नहीं होना था। चयन समिति को 19 जुलाई की शाम तक सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट मिलनी थी। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया था, ‘नियमों में बदलाव हुआ। कुछ कानूनी तौर तरीके हैं जिनका पालन करना जरूरी है। इसमें कुछ समय लगता है। बीसीसीआई को इस बैठक के लिए कप्तान की उपलब्धता के बारे में भी बताना होगा।’ बताया जा रहा था कि पहले विराट कोहली इस बैठक में नहीं शामिल होने वाले थे, लेकिन रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम की कमान सौंपने की खबरों के बाद विराट इस बैठक में हर हाल में शामिल होना चाहते हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App