ताज़ा खबर
 

‘लंदन में रहने वाले क्या जानें पाकिस्तान की हकीकत’ भारत की सुरक्षा व्यवस्था पर PCB के सवाल का BCCI ने दिया जवाब

PCB vs BCCI: बता दें कि दोनों देशों के तल्ख रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं और लंबे समय से दोनों ही टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

बीसीसीआई लोगो (फोटो सोर्स-TWITTER)

पाकिस्तान ने करीब 10 साल बाद अपने मैदान पर टेस्ट क्रिकेट खेला है। 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद सभी देशों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। पाकिस्तान ने इतने सालों में तमाम कोशिशें की लेकिन आतंक के गवाह बन चुके पाकिस्तान में खेलने की हिम्मत कोई भी देश जुटा नहीं सके। आखिरकार श्रीलंका ने उनके इस प्रस्ताव को स्वीकार किया जिससे एक दशक बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट हो सका।

इस सीरीज के बाद अब पाकिस्तान की नजर अपनी धरती पर और मुकाबले कराने की ओर है। उसकी यह कोशिश अभी दूर की कौड़ी नजर आ रही है लेकिन आदतन पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को लेकर तीखा बयान दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मानी ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान से ज्यादा भारत में असुरक्षा है। इसपर अब बीसीसीआई ने भी पलटवार किया है। अरुण धूमल ने मानी के इस बयान का जवाब देते हुए कहा कि वह इस योग्य ही नहीं है कि वो इस तरह का बयान दें।

धूमिल ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा कि जो इंसान खुद अधिकतर समय लंदन में रहता है वह भारत की सुरक्षा के बारे में भला कैसे जान सकता है। वह पाकिस्तान में बामुश्किल रहते हैं। अगर वह उस देश में रहते तो शायद समझ पाते कि आखिर वहां कितनी समस्याएं हैं। बता दें कि दोनों देशों के तल्ख रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं और लंबे समय से दोनों ही टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL नीलामी के पैसे से डॉगी के लिए खिलौने खरीदना चाहती हैं पैट कमिंस की गर्लफ्रेंड, KKR ने 15.5 करोड़ में है खरीदा
2 दशक की वनडे टीम: ऑस्ट्रेलिया ने MS Dhoni को सौंपी कमान, विराट कोहली-रोहित शर्मा को भी चुना
3 लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए दीपक चाहर, एमएसके प्रसाद ने कहा- हमारे पास बहुत सारे विकल्प
ये पढ़ा क्या?
X