ताज़ा खबर
 

तेज गेंदबाज श्रीसंत को मिली बड़ी राहत, BCCI ने हटाया लाइफ टाइम बैन

बीसीसीआई ने 28 फरवरी को न्यायालय में कहा था कि श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध सही है क्योंकि उसने मैच के परिणाम को प्रभावित करने की कोशिश की थी। हालांकि अब उनपर लगा बैन अगले साल समाप्त हो जाएगा।

Author Updated: August 20, 2019 5:39 PM
बीसीसीआई ने श्रीसंत से हटाया लाइफ टाइम बैन

स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे एस श्रीसंत को 20 अगस्त मंगलवार को बड़ी राहत मिली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  के लोकपाल डीके जैन ने उनपर लगे लाइफ टाइम बैन हटा लिया है। जैन ने अपने आदेश में कहा कि श्रीसंत पर लगा बैन अगले साल यानी 2020 अगस्त में समाप्त हो जाएगा।

जैन ने लाइफ टाइम बैन हटाने के पीछे कहा कि वह 6 साल से चले आ रहे प्रतिबंध के कारण अपना सर्वश्रेष्ठ दौर पहले ही खो चुके हैं। बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगाया था। उनके अलावा आईपीएल में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग करने वाले राजस्थान रॉयल्स के अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण पर भी प्रतिबंध लगाया गया था।

उच्चतम न्यायालय ने इस साल 15 मार्च को बीसीसीआई की अनुशासन समिति का फैसला बदल दिया था। जैन ने 7 अगस्त को दिए अपने फैसले में कहा कि यह प्रतिबंध सात साल का होगा और वह अगले साल खेल सकेगा। जैन ने कहा,  अब श्रीसंत 35 पार का हो चुका है । बतौर क्रिकेटर उसका सर्वश्रेष्ठ दौर बीत चुका है। मेरा मानना है कि किसी भी तरह के व्यावसायिक क्रिकेट या बीसीसीआई या उसके सदस्य संघ से जुड़ने पर श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर 2013 से सात साल का करना न्यायोचित होगा ।

बीसीसीआई ने 28 फरवरी को न्यायालय में कहा था कि श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध सही है क्योंकि उसने मैच के परिणाम को प्रभावित करने की कोशिश की थी। वहीं श्रीसंत के वकील ने कहा कि आईपीएल मैच के दौरान कोई स्पॉट फिक्सिंग नहीं हुई और श्रीसंत पर लगाये गए आरोपों के पक्ष में कोई सबूत भी नहीं मिले ।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एशेज सीरीज: तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टीव स्मिथ हेडिंग्ले टेस्ट से बाहर
2 IND vs WI: प्रैक्टिस मैच में धारदार गेंदबाजी के बाद बोले उमेश यादव, ‘टीम से बाहर रहा तो गेंदबाजी में हुआ सुधार’
3 आलिया भट्ट की बेस्टफ्रेंड के साथ अफेयर पर बोले केएल राहुल, बताया किसके साथ हैं कमिटेड