ताज़ा खबर
 

हार्दिक पंड्या को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- भारतीय ऑलराउंडर घरेलू मैच के लिए भी फिट नहीं

Hardik Pandaya Health Updates: 26 साल के इस ऑलराउंडर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया 'ए' टीम में शामिल किया गया था, लेकिन इंजरी के कारण उन्हें वे बाहर हो गए। उन्हें इस महीने की शुरुआत में मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से पहले नेट्स में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते देखा गया था।

Hardik Pandaya Health Updates: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या क्रिकेट खेलने के लिए अब भी फिट नहीं हैं। यहां तक कि वे अभी घरेलू फॉर्मेट में खेलने के लिए भी फिट नहीं हैं। हार्दिक से उम्मीद की जा रही थी कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। उन्होंने अक्टूबर में अपनी पीठ की सर्जरी कराई थी और अब भी रिकवर हो रहे हैं।

26 साल के इस ऑलराउंडर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ‘ए’ टीम में शामिल किया गया था, लेकिन इंजरी के कारण उन्हें वे बाहर हो गए। उन्हें इस महीने की शुरुआत में मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से पहले नेट्स में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते देखा गया था। वे लय में दिखे थे। तब यह सोचा गया था कि वे जल्द ही राष्ट्रीय टीम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई प्रमुख के अपडेट ने इस मामले को बिल्कुल साफ कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने स्पष्ट किया कि हार्दिक घरेलू मैच के लिए भी फिट नहीं हैं। उन्होंने बताया कि बड़ौदा के इस ऑलराउंडर का बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में प्रशिक्षण चल रहा है, इसलिए वे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हैं। उम्मीद है कि हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाएंगे।

हार्दिक ने आखिरी बार भारत के लिए सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेला था। उन्होंने आखिरी वनडे पिछले साल इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप का खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला था। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अगस्त-सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ था। हार्दिक ने अब तक 11 टेस्ट, 54 एकदिवसीय और 40 टी20 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 1,700 रन बनाए हैं और 109 विकेट लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs New Zealand 3rd T20 Playing 11 Updates: मेजबान ने किया बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 VIDEO: डांस का नाम सुनते ही भागने लगे MS Dhoni, फिर पत्नी साक्षी के साथ स्टेज पर हुए रोमांटिक
3 IND vs NZ: जीत की हैट्रिक पर टीम इंडिया की नजर, मैच से पहले कुछ अलग अंदाज में किया अभ्यास; BCCI ने शेयर किया VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X